b3af4ce8 4953 48bc 9a53 5ee641977587

मैच डिटेल्स:

IND vs SL के बीच T20 श्रृंखला का दूसरा मैच 28 जुलाई को R.Premadasa Stadium Colombo, Sri Lanka में खेला जायगा यह मैच रात 8:00 (IST) बजे शुरू होगा। इस मैच का सीधा प्रसारण व अपडेट cricketaddictor.com पर उपलब्ध रहेगा।

मैच प्रीव्यू:

T20 श्रृंखला के पहले मैच में टीम इंडिया ने श्रीलंका को हराकर श्रृंखला में 1-0 की बढ़त बना ली है। पहले बल्लेबाजी करते हुए टीम इंडिया ने श्रीलंका को 164 रन का लक्ष्य दिया टीम इंडिया की तरफ से कप्तान शिखर धवन ने 46 रन बनाए और सूर्यकुमार यादव ने 50 रन की पारी खेली। लक्ष्य का पीछा करने उतरी श्रीलंका टीम भुवनेश्वर कुमार की शानदार गेंदबाजी के चलते 126 रन पर ऑल आउट हो गई।

भुवनेश्वर कुमार ने 22 रन देकर 4 विकेट लिए। कोविड-19 के चलते कुणाल पांड्या, दीपक चाहर,पृथ्वी शॉ,सूर्यकुमार यादव,हार्दिक पांड्या,ईशान किशन,युजवेंद्र चहल, मनीष पाण्डेय और कृष्णप्पा गौतम के बाहर हो जाने से देवदत्त पडिक्कल, रुतुराज गायकवाड़, नीतीश राणा और चेतन सकारिया इस मैच में डेब्यू कर सकते हैं। अगर श्रीलंका को श्रृंखला में बने रहना है तो यह मैच जीतना बहुत आवश्यक है। 

मौसम रिपोर्ट:

यहाँ ह्यूमिडिटी हमेशा ज्यादा रहती है पहले मैच में भी 77% ह्यूमिडिटी रहने की आसंका है। हवा की रफ्तार 24km/hr रह सकती है।मैच में बारिश के आसार कम ही नज़र आ रहे हैं बिना रूकावट मैच होने की उम्मीद है।

पिच रिपोर्ट:

यह पिच बल्लेबाजी के अनुकूल है , शुरुआत में नई गेंद  स्विंग भी करती है फिर यह पिच स्लो हो जाती है और स्पिन गेंदबाजों को मदद मिलती है पहले बल्लेबाजी करते हुए 160 रन का स्कोर एक अच्छा टोटल रहेगा

पहली पारी का औसत स्कोर: 

पहली पारी का औसत स्कोर 160 रन के आस पास रहा है।

लक्ष्य का पीछा करते हुए रिकॉर्ड:

लक्ष्य का पीछा करते हुए यहां सिर्फ 20% मुकाबले जीते गए हैं। दूसरी पारी में बल्लेबाजी थोड़ा मुश्किल नज़र आयी है।

संभावित एकादश IND 

शिखर धवन (c) देवदत्त पडिक्कल, रुतुराज गायकवाड़, नीतीश राणा, संजू सैमसन (wk), राहुल चाहर, कुलदीप यादव, वरुण चक्रवर्ती, भुवनेश्वर कुमार (vc), नवदीप सैनी और चेतन सकारिया।

संभावित एकादश SL

अविष्का फर्नांडो, मिनोड भानुका (wk), धनंजय डी सिल्वा, चरित असलंका, आशेन बंडारा/भानुका राजपक्षे, दासुन शनाका (c), वनिन्दु हसरंगा, चमिका करुणारत्ने, इसुरु उदाना, दुष्मंथा चमीरा, अकिला धनंजय

ड्रीम टीम टॉप पिक्स व टिप्स:

अविष्का फर्नांडो;  इन्होंने एकदिवसीय श्रृंखला में शानदार बल्लेबाजी का प्रदर्शन किया अंतिम मैच में यह मैन ऑफ द मैच भी रहे। ये बल्ले से अच्छे फॉर्म में नजर आ रहे हैं ड्रीम टीम में यह बल्ले से अच्छे पॉइंट दिला सकते हैं।

भानुका राजपक्षे; इन्होंने भी एकदिवसीय श्रंखला में अच्छी बल्लेबाजी की है इस श्रंखला में यह श्रीलंका टीम के लिए महत्वपूर्ण बल्लेबाज रहेंगे यह ड्रीम टीम में बल्ले से अच्छे पॉइंट दिला सकते हैं।

चमिका करुणारत्ने; उन्होंने एकदिवसीय श्रंखला में अच्छा ऑलराउंड प्रदर्शन किया, ये इस श्रंखला में भी श्रीलंका के लिए एक महत्वपूर्ण खिलाड़ी रहेंगे यह बल्ले और गेंद से अच्छे पॉइंट दिला सकते हैं।

भुवनेश्वर कुमार; पहले मैच में शानदार गेंदबाजी करते हुए 3.3 ओवर में 22 रन देकर चार विकेट लिए इस मैच में भी उनसे अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद है। 

देवदत्त पडिक्कल; यह ऊपरी क्रम में बल्लेबाजी करते हैं घरेलू मैचों में और IPL में शानदार प्रदर्शन के वजह से इन को टीम में जगह दी गई है| ये पावर प्ले में तेजी से रन बना सकते हैं और बल्लेबाजी से अच्छे पॉइंट दिला सकते हैं इसलिए इनका ड्रीम टीम में होना आवश्यक है। 

कप्तान/उपकप्तान विकल्प 

 कप्तान वनिन्दु हसरंगा,भुवनेश्वर कुमार ,देवदत्त पडिक्कल

 उप कप्तान अविष्का फर्नांडो

ड्रीम 11  टीम 1

Screenshot 2021 07 28 3.58.30 PM

विकेटकीपर; संजू सैमसन

बल्लेबाज; अविष्का फर्नांडो,चरित असलंका,देवदत्त पडिक्कल,नीतीश राणा

आल राउंडर:वनिन्दु हसरंगा,चमिका करुणारत्ने

गेंदबाज: दीपक चाहर,भुवनेश्वर कुमार,दुष्मंथा चमीरा, वरुण चक्रवर्ती

ड्रीम 11  टीम 2

Screenshot 2021 07 28 4.03.28 PM

विकेटकीपर; संजू सैमसन

बल्लेबाज; अविष्का फर्नांडो,चरित असलंका,देवदत्त पडिक्कल,नीतीश राणा,दासुन शनाका 

आल राउंडर:वनिन्दु हसरंगा

गेंदबाज: दीपक चाहर,भुवनेश्वर कुमार,दुष्मंथा चमीरा, वरुण चक्रवर्ती

विशेषज्ञ सहला:

इस मैच में भी स्पिनर्स अहम भूमिका में रह सकते हैं ,जैसे जैसे मैच आगे बढ़ता है ये पिच स्लो हो जाती है और स्पिनरों को मदद मिलती है। 

संभावित विजेता:

कोविड-19 के चलते टीम इंडिया के प्रमुख खिलाड़ियों के बाहर हो जाने से इस मैच में श्रीलंका के मैच जीतने की संभावना ज्यादा है।

 

Ashish Khudania

Am a blog writer