IND vs SL-series

भारत-श्रीलंका (IND vs SL) के बीच होने वाली सीरीज के लिए टीम इंडिया वहां की सरजमीं पर पहुंच चुकी है. दोनों देशों के बीच 3 मैचों की वनडे सीरीज और इतने ही मैचों की टी20 सीरीज खेली जाएगी. इसकी शुरूआत 13 जुलाई से होगी. इसी बीच दोनों देशों के बीच होने वाले मैचों के लिए कमेंट्री पैनल की भी घोषणा कर दी गई है. अंग्रेजी पैनल में भारत की ओर से तीन दिग्गजों को शामिल किया गया है.

कमेंट्री पैनल में नजर आएंगे ये पूर्व भारतीय दिग्गज

IND vs SL

दरअसल आगामी सीरीज के कॉमेंट्री बॉक्स में संजय मांजरेकर (Sanjay Manjrekar) के साथ ही अजीत अगरकर और अजय जडेजा जैसे पूर्व खिलाड़ी भी नजर आएंगे. ये तीनों पूर्व दिग्गज क्रिकेटर इंग्लिश कमेंट्री करते हुए दिखाई देंगे. तो वहीं हिन्दी कमेंट्री पैनल में विवेक राजदान, अमित मिश्रा, सबा करीम और अरुण पंडित जी दिखाई देंगे. इसके साथ ही तमिल कॉमेंट्री बॉक्स में लक्ष्मण शिवरामकृष्णन, डब्ल्यूवी रमन, विद्युत शिवरामकृष्णन, टी अरासु और एस शेषाद्री को शामिल किया गया है.

इसके अलावा भारत-श्रीलंका (IND vs SL) के बीच होने वाले इस मैच में तेलुगु कमेंट्री के लिए वेंकटपति राजू, ज्ञानेश्वर राव, सी वेंकटेश, आरजे हेमंत, संदीप कुमार और विजय महावादी को चुना गया है. बता दें श्रीलंका में पहुंच चुकी टीम इंडिया इस दौरे पर शिखर धवन की कप्तानी में खेलेगे. इस टीम के मुख्य कोच की जिम्मेदारी राहुल द्रविड को सौंपी गई. वो भी टीम के साथ वहां की सरजमीं पर पहुंच चुके हैं. इस मुकाबले को सोनी टेन 1 और सोनी सिक्स पर आप अंग्रेजी कमेंट्री के साथ देख सकते हैं.

कई नए खिलाड़ियों को बी टीम में मिला है मौका

photo 2021 06 30 15 40 25

सोनी टेन 3 पर भारत-श्रीलंका (IND vs SL) के मैच को हिंदी में और हाल ही में लॉन्च किए गिए सोनी टेन 4 पर आप इसे तमिल और तेलुगु में दोपहर 1.30 बजे से देख सकते हैं. ऐसा पहली बार है जब एक साथ भारत की दो टीमें अलग-अलग देशों का दौरा कर रही है. श्रीलंका के खिलाफ इस बार कई युवा खिलाड़ियों के पास प्लेइंग में जगह बनाने का मौका है. माना जा रहा है कि,

देवदत्त पडिक्कल, रुतुराज गायकवाड़, नितीश राणा, कृष्णप्पा गौतम और चेतन सकारिया को एकदिवसीय और टी20 आई में भारतीय कैप मिलने की उम्मीद है. हालांकि टीम के पास हार्दिक पांड्या, कुणाल पांड्या, सूर्यकुमार यादव और समेत कई अनुभवी खिलाड़ी भी मौजूद हैं. हाल ही में इस बारे में बात करते हुए द्रविड़ ने कहा था कि, कि उन्हें उम्मीद है कि सफेद गेंद वाली टीम अच्छा प्रदर्शन करने में सक्षम होगी ताकि कुछ खिलाड़ी टी20 विश्व कप के लिए भी चयनकर्ताओं की नजर में आ सकें.

राहुल द्रविड ने कही बड़ी बात

Rahul dravid sri lanka

उन्होंने अपने बयान में कहा रविवार को कहा था कि,

‘ये बात सही है कि टीम में बहुत सारे लोग हैं जो टी20 विश्व कप में जगह बनाने के लिए पूरी मेहनत कर रहे हैं. या फिर कई खिलाड़ी टीम में अपनी जगह पक्की करने के लिए भी मेहनत कर रहे हैं. लेकिन, इस समय टीम के सभी खिलाड़ियों एक ही उद्देश्य है, इस सीरीज में जीत हासिल करें’.

भारत-श्रीलंका (IND vs SL) के बीच होने वाली सीरीज को लेकर एएनआई के एक सवाल का जवाब देते हुए द्रविड ने कहा कि,

‘खिलाड़ियों की पहली प्राथमिकता जीतना है. हम वहां सीरीज जीतने जा रहे हैं. उम्मीद है कि सीरीज जीतने के प्रयास में खिलाड़ियों के अच्छे प्रदर्शन के दम पर उन्हें चयनकर्ताओं की नजरों में आने का मौका मिले’.