IND vs SL Opening Pair In Asia Cup 2022 Super-4
IND vs SL Opening Pair In Asia Cup 2022 Super-4

भारत और श्रीलंका (IND vs SL) के बीच रोमांचक मुकाबला कल यानि 6 सितंबर को दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में खेला जाना है. इस मुकाबले को जीतकर दोनों ही टीमें एशिया कप 2022 के फाइलन में पहुंचने के लिए अपनी को स्थिति मजूबत करना चाहेंगी. इसलिए भारतीय कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) और श्रीलंकाई कप्तान दसुन शनाका (Dasun Shanaka) के बीच कड़ी टक्कर देखने को मिल सकती है. आइये इस मुकाबले से पहले दोनो टीमें की ओपनिंग जोड़ी पर एक नजर डाल लेते हैं जो पारी की शुरूआत करती हुई नजर आ सकती हैं?

IND vs SL: केएल राहुल और रोहित शर्मा

IND vs PAK - Rohit Sharma KL Rahul

केएल राहुल (KL Rahul) और कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) को श्रीलंका के खिलाफ पारी का आगाज करते हुए देखा जा सकता है. दोनों बल्लेबाजों ने पिछले मुकाबले में पाकिस्तान के पॉवरप्ले जबरदस्त बल्लेबाजी की थी. हालांकि दोनों ही खिलाड़ी बड़ी पारी नहीं खेलने में सफल नहीं पाए, लेकिन टीम को अच्छी शुरूआत दिलाने में कामयाब रहे. ऐसा ही कुछ नजारा श्रीलंका के खिलाफ देखने को मिल सकता है.

केएल राहुल और रोहित शर्मा की जोड़ी धमाकेदार शुरूआत करने के लिए जानी जाती है. इस बात में किसी कोई संकोच नहीं होना चाहिए. क्योंकि एक बार इन खिलाड़ियों का बल्ला चल गया तो उन्हें चौके छक्के लगाने से कोई नहीं रोक सकता है. वहीं श्रीलंकाई गेंदबाजों को भारतीय बल्लेबाजों को जल्द से जल्द आउट करने के बारे में सोचना पड़ेगा. नहीं तो श्रीलंकाई कप्तान दसुन शनाका को स्कोर बोर्ड पर बड़ा स्कोर देखने के लिए तैयार रहना होगा.

कुसल मेंडिस और पथुम निसांका

SL vs IND 2022
pathum nissanka and kusal mendis

श्रीलंका ने अपना पिछला मुकाबला अफगानिस्तान के खिलाफ बेहद रोमांचक तरीके से जीता था. जिसमें सलामी बल्लेबाज कुसल मेंडिस और पथुम निसांका (Kusal Mendis and Pathum Nissanka) ने टीम को शानदार शुरूआत दिलाई थी. भारत के खिलाफ खेले जाने वाले मुकाबले में इस सलामी जोड़ी को ही पारी की शुरूआत करते हुए देखा जा सकता है.

कुसल मेंडिस अच्छी फॉर्म में नजर आ रहे हैं. उन्होंने बाग्लादेश के खिलाफ 37 गेंदों में 60 रनों की तूफानी पारी खेली थी और इस इसके अलावा अफगानिस्तान के खिलाफ 35 रन बनाकर अच्छी लय में नजर आए थे. ऐसे में ये दोनों सलामी बल्लेबाज टीम इंडिया के खिलाफ भी बड़ी पारी खेलने की पूरी कोशिश कर सकते हैं. हालांकि टीम इंडिया के वर्ल्ड क्लास गेंदबाजों के सामने कुसल मेंडिस और पथुम निसांका की जोड़ी के लिए रन बनना इतना आसान नहीं होने वाला है.