IND vs SL-Weather

भारत-श्रीलंका (SL vs IND) के बीच आज सीरीज का आखिरी और निर्णायक मुकाबला खेला जाएगा. इस सीरीज के पहले मुकाबले में शानदार जीत दर्ज करने के साथ ही भारत ने जबरदस्त शुरूआत की थी. लेकिन, दूसरी टी20 में मेजबान के हाथों 4 विकेट से हार का सामना करना पड़ा है. फिलहाल दोनों टीमों ने सीरीज पर 1-1 से बराबरी कर ली है. ऐसे में तीसरे मुकाबले पर जीत हासिल कर दोनों टीमें इस श्रृंखला को खत्म करना चाहेंगी. तीसरे मैच (29 जुलाई) में मौसम कैसा होने वाला है इसके बारे में हम आपको अपनी इस खास रिपोर्ट के जरिए बताने जा रहे हैं.

मौसम को लेकर आज का ऐसा है पूर्वानुमान

IND vs SL

भारत-श्रीलंका (IND vs SL) के बीच तीसरा और अंतिम T20I मुकाबला 29 जुलाई गुरूवार को कोलंबो के आर.प्रेमदासा स्टेडियम में ही खेला जाएगा. ऐसे में जिन दर्शकों और फैंस की निगाहें मौसम पर गड़ी हुई हैं, उनके लिए खुशखबरी ये है कि, आज कोलंबों के आर, प्रेमदासा स्टेडियम का वेदर बिल्कुल साफ रहने वाला है. मैच में बारिश जैसे कोई आसार नजर नहीं आ रहे हैं. इसलिए आप पूरे मुकाबले का लुत्फ आराम से उठ सकते हैं.

हालांकि पहले मुकाबले में हल्की-फुल्की बारिश हुई थी. लेकिन, मैच को रोकने जैसी स्थिति नहीं हो पाई थी. तीसरे मैच के दौरान यहां का तापमान 28 डिग्री सेल्सियस रहने वाला है. जबकि हवा 18 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से दौड़ेगी. वहीं ह्मूडिटी 79% होगी.

आज के मैच में एक-दूसरे पर हावी नजर आएंगी दोनों टीमें

pjimage 2021 07 23T151202.820 1

भारत-श्रीलंका (IND vs SL) के बीच खेला गया दूसरा मुकाबला बेहद रोमांचक रहा. टीम इंडिया की ओर से कई खिलाड़ियों को डेब्यू का मौका दिया गया था. क्योंकि क्रुणाल पांड्या के कोरोना संक्रमित होने के बाद 8 खिलाड़ी आइसोलेशन की प्रक्रिया से गुजर रहे हैं और भारत के पास सिर्फ 11 खिलाड़ी बचे हैं. जिन्हें दूसरे मैच में उतारा गया था. हालांकि दूसरे मैच में टीम इंडिया कुछ खास अच्छा प्रदर्शन नहीं कर सकी. पहले बल्लेबाजी न्योता मिलने के बाद भारतीय टीम ने सिर्फ 135 रन का ही लक्ष्य मेजबान के सामना खड़ा किया था.

इसका पीछा करने उतरी लंकाई टीम ने मुकाबले को 6 विकेट के नुकसान पर सिर्फ 19.4 ओवर में ही जीत लिया. लंकाई टीम की ओर से गेंदबाजी करने उतरे खिलाड़ी धनंजय डी सिल्वा सबसे सफल गेेंदबाज साबित हुए. उन्होंने सिर्फ भारतीय बल्लेबाजों को रन बनाने से ही नहीं रोका, बल्कि 2 विकेट भी चटकाए. पहले मैच में 38 रनों की करारी शिकस्त का बदला मेजबान ने दूसरे मुकाबले में लिया.

आखिरी मैच को जीतकर सीरीज पर कब्जा जमाना चाहेंगी दोनों टीमें

photo 2021 07 21 11 59 04 1

फिलहाल भारत-श्रीलंका (IND vs SL) सीरीज पर 1-1 की बराबरी कर चुकी हैं. ऐसे में जाहिर सी बात है कि, मेजबान का आत्मविश्वास बढ़ा होगा. तो वहीं टीम इंडिया अपनी गलतियों को सुधारते हुए आखिरी मैच में जीत दर्ज कर सीरीज को अपने नाम करना चाहेगी. दोनों टीमों के लिए आज ‘करो या मरो’ की स्थिति रहेगी. आज के मुकाबले में शिखर धवन अपने उन्हीं खिलाड़ियों के साथ जीत का उद्देश्य लेकर मैदान पर प्रदर्शन करेंगे.