rohit sharma

IND vs SL 3rd T20: भारत और श्रीलंका के बीच शनिवार को धर्मशला में सीरीज का दूसरा मुकाबला खेला गया. जिसमें भारतीय टीम ने मेहमान टीम को 7 विकेट से शिकस्त दे दी. इस जीत के  साथ टीम इंडिया ने मैच 2-0 से सीरीज पर कब्जा कर लिया. वही सीरीज का आखिरी मुकाबला धर्मशला में ही खेला जाएगा. जिसमें भारतीय ओपनिंग जोड़ी में परिवर्तन देखने को मिल सकता हैं. क्योंकि दूसरे मुकाबले में श्रीलंका के तेज़ गेंदबाज़ लहिरु कुमारा की तेज़ गेंद सीधा ईशान किशन के हेल्मेट पर जा लगी. जब कुमारा की 147 kmph वाली शॉर्ट गेंद सीधा हेल्मेट पर जा लगी, तो ईशान किशन थोड़ा परेशान नजर आये. इस लिहास से (IND vs SL 3rd T20)आज के मैच में रोहित शर्मा के साथ इस धाकड़ खिलाड़ी को ओपनिंग करने का मौका मिल सकता हैं.

रोहित शर्मा और संजू सैमसन कर सकते हैं ओपनिंग

Rohit-Sharma and Sanju-Samson

सीरीज के आखिरी मुकाबले में ओपनिंग में फेरबदल देखने को मिल सकता है. अगर आज के मैच मैच ईशान किशन (Ishan Kishan) नहीं उतरते हैं तो कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) के साथ संजू सैमसन (Sanju Samson)को पारी की शुरूआत करते हुए देखा जा सकता हैं. रोहित शर्मा टी20 वर्ल्ड 2022 के लिए टीम को तैयार कर रहे हैं. ऐसे में वह नए प्लेयर्स को मौका दे रहे हैं. श्रीलंका के खिलाफ तीसरे टी20 मैच में कप्तान रोहित शर्मा स्टार बल्लेबाज संजू सैमसन को ओपिनिंग में उतार सकते हैं.  ईशान के ना खेलने पर पारी शुरूआत करने करने का मौका मिल सकता हैं. संजू ताबड़तोड़ बैटिंग के लिए जाने जाते है. जैसा कि पिछले मुकाबले में इनकी बैटिंग का नमूना देख चुके हैं. संजू  बहुत ही शानदार फॉर्म में चल रहे हैं.

धर्मशला में सीरीज का दूसरे मुकाबले मुकाबले में श्रेयस अय्यर और संजू सैमसन के बल्ले से शानदार पारी देखने को मिली.  इस मैच में भारत की जीत के हीरो रहे श्रेयस अय्यर जिन्होंने 44 गेंदों पर नाबाद 74 रनों की पारी खेली. इसके अलावा रवींद्र जडेजा ने 18 गेंदों पर नाबाद 45 और संजू सैमसन ने 39 रनों का अहम योगदान दिया. कप्तान रोहित शर्मा ने वेस्टइंड़ीज के खिालाफ भी ओपनिंग जोड़ी में कई बदलाव किये थे. ईशान किशन  ने पारी की शुरुआत की थी. दूसरे मैच में हिटमैन के साथ ऋषभ पंत उतरे थे. टीम इंडिया के लिए ये बहुत बड़ा एक्सपेरीमेंट था. वही आज के मुकाबले में कुछ ऐसा ही देखने को मिल सकता हैं.

पथुम निसानका और गुनाथिलका करते है पारी की शुरूआत

Danushka Gunathilaka 

मेहमान टीम श्रीलंका की तरफ से पथुम निसानका (Pathum Nissanka) और दनुष्का गुनाथिलका (Danushka Gunathilaka) आज के मुकाबले में पारी की शुरूआत करते हुए नजर आ सकता हैं. क्योंकि इन दोनों खिलाड़ियों ने पिछले मैच में काफी शानदार पारी खेली थी. दूसरे मुकाबले में निसानका और गुनाथिलका नें श्रीलंकाई टीम को अच्छी शुरू दी थी. निसानका ने 53 गेंदों में 75 रन की पारी खेली थी, मगर अपनी इस पारी को शतक में तब्दील नहीं कर पाए और इनके जोड़ीदार ने इनका साथ निभाते हुए 29 गेंदों में 38 रन की धुआंधार पारी खेली, इनकी इस छोड सी पारी में 2 छक्के भी देखने को मिले. इन दोनों खिलाड़ियों की बदौलत श्रीलंकाई टीम  ने भारत के सामने 183 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया. इसके बावजूद भी टीम जीत ना सकी.

श्रीलंका की टीम (IND vs SL 3rd T20)आज के मुकाबले में कोई फेरबदल नही करना चाहेगी, क्योंकि दूसरे मुकाबले में निसानका और गुनाथिलका नें श्रीलंकाई टीम को अच्छी शुरू दी थी.  तीसरे मुकाबले में  एक बार फिर निसानका और गुनाथिलका आज के मुकाबले में पारी की शुरूआत करते हुए नजर आ सकता हैं. क्योंकि मेहमैन टीम के सामने क्लीन स्वीप से बचने की चुनौति होगी. इस लिहास से ओपनिंग जोड़ी में कोई फेरबदल देखनों को नहीं मिल सकता हैं.