IND vs SL-Weather

भारत-श्रीलंका (IND vs SL) के बीच दूसरा टी20 मैच रीशेड्यूल के मुताबिक समाप्त हो चुका है. इस मुकाबले को मेजबान टीम ने 4 विकेट से अपने नाम कर लिया है. साथ ही टी20 सीरीज पर भी 1-1 से बराबरी कर ली है. तीसरा मुकाबला दोनों टीमों के बीच तय समय और डेट (20 जुलाई) के अनुसार ही आयोजित होगा. जिसमें किसी भी तरह से भारतीय टीम जीत के इरादे से उतारेगी. आज इस मैच में दोनों टीमों के लिए करो या मरो जैसी स्थिति होगी. ऐसे में कोई भी टीम श्रृंखला को अपने हाथ से नहीं जाने देना चाहेगी. तो आइए आपको इस रिपोर्ट में तीसरे T20I से जुड़ी सभी मौसम-पिच समेत कैसी रहने वाली है संभावित प्लेइंग इलेवन की जानकारी देते हैं.

दोनों टीमों के लिए आज करो या मरो जैसी स्थिति

ind vs sl

भारतीय टीम ने सीरीज के पहले मुकाबले में जीत हासिल कर सीरीज पर 1-0 से कब्जा कर लिया था. लेकिन, बुद्धवार को आर.प्रेमदासा स्टेडियम में भारत इस जीत को बरकरार नहीं रख सका. क्रुणाल के संक्रमित होने के बाद भारत को दूसरे मैच में बचे हुए खिलाड़ियों के साथ उतरना पड़ा. इस मैच में टीम एक अच्छी शुरूआत की जरूरत थी जो नहीं मिल सकी. डेब्यूडेंट खिलाड़ी ऋतुराज गायकवाड़ जल्द ही 21 रन बनाकर पवेलियन लौट गए. कप्तान धवन भी 40 रन बनाकर डी सिल्वा की गेंद का शिकार हुए. पडिक्कल के बल्ले से भी सिर्फ 29 रन निकल सके. कोई भी खिलाड़ी बड़ी पारी नहीं खेला सका. टॉप 5 बल्लेबाजों में सैमसन, राणा भी फेल ही रहे.

जिसकी वजह से लो स्कोरिंग मैच में भारत को हार का सामना करना पड़ा. दूसरे T20I में पलड़ा भारी होने के बाद भी टीम इंडिया ने मैच को गंवा दिया. अब तीसरे मैच में किसी भी तरह से जीत हासिल कर भारत सीरीज को अपने नाम करना चाहेगा. प्लेइंग इलेवन की बात करें, तो धवन दूसरे मैच में ही शामिल खिलाड़ियों के साथ मुकाबले में सीरीज में वापसी करते हुए इसे जीतने के इरादे से उतरेंगे. जाहिर सी बात है कि ODI श्रृंखला गंवाने के बाद लंकाई टीम भी अब सीरीज को जीतने के लिए कोई कसर नहीं छोड़ेगी. ऐसे में दोनों टीम के लिए करो या मरो जैसी स्थिति होगी.

पिच का हाल

photo 2021 07 29 11 45 08

भारत-श्रीलंका (IND vs SL) के बीच  के बीच खेली जाने वाली सीमित ओवर सीरीज के सभी मुकाबले आर. प्रेमदासा क्रिकेट स्टेडियम में खेले जाएंगे. एक तक सीरीज के दोनों टी20 मुकाबले यहीं खेले गए हैं. जिसमें टॉस जीतकर कप्तान दासुन शनाका ने पहले फील्डिंग करने का फैसला किया था. पहले मैच को गंवाने के बाद दूसरे में मेजबान ने शानदार वापसी की है.

पिच की बात करें, तो यहां जिस तरह अभी तक स्पिनर्स को मदद मिली है, तीसरे मैच में भी स्पिन गेंदबाजों के लिए काफी मदद मिलने की संभावना है. हालांकि तेज गेंदबाजों को अपने अच्छे प्रदर्शन के दम पर विकेट लेने में सफल हो रहे हैं.

मौसम का हाल

weather

भारत-श्रीलंका (IND vs SL) के बीच आखिरी और तीसरा T20I मैच 29 जुलाई गुरूवार को कोलंबो के आर.प्रेमदासा स्टेडियम में ही खेला जाएगा. मौसम के बारे में बात करें तो पूर्वानुमान के मुताबिक वेदर पूरी तरह से साफ रहने वाला है. ऐसे में बिना किसी रूकावट के आप इस पूरे मुकाबले का लुत्फ उठा सकते हैं. 29 जुलाई को तापमान 29 डिग्री सेल्सियस रहने वाला है. तो वहीं हवा 18 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से चलेगी. जबकि ह्मूडिटी 79 % होगी.

कब-कहां देख सकते हैं मैच

photo 2021 07 29 11 47 14

भारत-श्रीलंका (IND vs SL) के बीच T20I सीरीज का तीसरा मैच 29 जुलाई को गुरूवार को खेला जाएगा. पहले दो मुकाबलों की तरह ये इस मैच की भी शुरूआत 8 बजे होगी. इस मुकाबले का सीधा प्रसारण सोनी नेटवर्क पर 5 अलग अलग भाषाओं में किया जाएगा. सोनी टेन-1 में आप इसे अंग्रेजी कमेंट्री के साथ देख सकते हैं. सोनी टेन-3 में आप इस मैच को हिंदी कमेंट्री के साथ देख सकते हैं. वहीं इस मैच की लाइव स्ट्रीमिंग का मजा आप सोनी लिव पर भी उठा सकते हैं.

T20I सीरीज के पहले मैच के लिए संभावित प्लेइंग इलेवन

photo 2021 07 21 11 59 04 1

टीम इंडिया: शिखर धवन (कप्तान), रुतुराज गायकवाड़, देवदत्त पडिक्कल, संजू सैमसन (विकेटकीपर), नीतीश राणा, भुवनेश्वर कुमार, कुलदीप यादव, राहुल चाहर, नवदीप सैनी, चेतन सकारिया, वरुण चक्रवर्ती.

श्रीलंका टीम: अविष्का फर्नांडो, मिनोड भानुका (विकेटकीपर), धनंजया डी सिल्वा, चरित असलंका, दासुन शनाका (कप्तान), सदीरा समरविक्रमा, वनिन्दु हसरंगा, चमिका करुणारत्ने, इसुरु उदाना, अकिला धनंजय, दुष्मंथा चमीरा.