IND vs SL 3rd T20 Toss Update

IND vs SL: भारत और श्रीलंका के बीच 3 मैचों की टी20 सीरीज का कारवां अब मोहाली क्रिकेट स्टेडियम में पहुंच चुका है। आज यानी शनिवार को इस खूबसूरत मैदान में सीरीज का दूसरा मैच खेला जाना है। मैच से पहले दोनों टीमों के कप्तान मैदान पर टॉस के लिए उतरे। जहां, रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया है। परिणामस्वरूप श्रीलंकाई टीम पहले बल्लेबाजी करने मैदान पर उतरेगी।

टॉस जीतकर पहले रोहित शर्मा ने चुनी गेंदबाजी

भारत बनाम श्रीलंका (IND vs SL) 3 मैचों की टी20 सिरीज का दूसरा मैच अब से कुछ ही देर में धर्मशाला के मोहाली क्रिकेट स्टेडियम में शुरू होने वाला है। मैच से पहले टॉस का सिक्का उछला और टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा के पक्ष में गिरा है। जहां, उन्होंने परिस्थितियों के अनुसार, टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया।

परिणामस्वरूप मेजबान टीम पहले बल्लेबाजी करने मैदान पर उतरेगी। हिटमैन ने प्लेइंग इलेवन में कोई बदलाव नहीं किया। तो वहीं श्रीलंकाई टीम दो बदलाव के साथ मैदान पर उतर रही है।

IND vs SL T20I सीरीज पर कब्जा करने की कगार पर टीम इंडिया

Team India - vs SL 1st T20

अगर बात की जाए भारत बनाम श्रीलंका (IND vs SL) सीरीज की तो टीम इंडिया इस सीरीज में 1-0 से आगे हैं। लखनऊ के अटल विहारी वाजपेयी इकाना क्रिकेट स्टेडियम में टीम इंडिया ने मेहमान टीम श्रीलंका को 62 रनों की बड़ी हार थमाई थी। अब धर्मशाला के मोहाली क्रिकेट ग्राउन्ड में टीम इंडिया इस मैच के साथ सीरीज पर कब्जा करने की कगार पर है। अगर टीम इंडिया इस मैच में विजय हासिल कर लेती है तो ये टीम इंडिया की टी20 इंटरनेशनल में लगातार 11वीं जीत हो जाएगी।

दोनों देशों की प्लेइंग XI

भारत – रोहित शर्मा (c), ईशान किशन (w), श्रेयस अय्यर, संजू सैमसन, रवींद्र जडेजा, वेंकटेश अय्यर, दीपक हुड्डा, हर्षल पटेल, भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह, युजवेंद्र चहल.

श्रीलंका – पथुम निसानका, कामिल मिशारा, चरित असलंका, दनुष्का गुणाथिलका, दिनेश चंडीमल (डब्ल्यू), दसुन शनाका (सी), चमिका करुणारत्ने, दुशमंथा चमीरा, प्रवीण जयविक्रमा, बिनुरा फर्नांडो, लाहिरु कुमारा.

पिच रिपोर्ट

Dharamshala

मोहाली क्रिकेट स्टेडियम की पिच हमेशा से ही हाई स्कोरिंग पिच रही है। टी20 के लिहाज से इस मैदान पर कई रोमांचक मुकाबले देखने को मिलते हैं। इस मैच से पहले पिच पर हल्की घास देखी जा सकती है। जिससे तेज गेंदबाजों को मदद मिलने का अनुसान है। साथ ही मोहाली में शुक्रवार से रुक-रुक कर बारिश आ रही है और हवा भी तेज है। इसके फलस्वरूप शुरुआत में नई गेंद उम्मीद से अधिक स्विंग हो सकती है। इस मैदान पर पहले बल्लेबाजी करते हुए अनुमानित स्कोर 175 से 182 के बीच रहता है।