IND vs SL 1st test 2nd Day match Report
IND vs SL 1st test 2nd Day match Report

भारत-श्रीलंका (IND vs SL) के बीच खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच का दूसरा दिन भी टीम इंडिया के नाम रहा. इस मुकाबले में भले ही ऋषभ पंत शतक जड़ने से चूक गए. लेकिन, रवींद्र जडेजा ने शतकीय पारी खेलने के साथ ही कई रिकॉर्ड भी अपने नाम किए हैं. उन्होंने दूसरे सेशन में पारी घोषित होने से पहले नबाद 173 रन बनाए और टीम इंडिया के स्कोर को 574 रन के पास पहुंचाया. जबकि दूसरे दिन के आखिरी सेशन में उतरी मेहमान टीम ने दिन का खेल खत्म होने तक 4 विकेट के नुकसान पर 108 रन बनाए है. वहीं इस समय क्रीज पर निसंका और असलंका बल्लेंबाजी कर रहे हैं.

खेल के दूसरे दिन पहला और दूसरा सेशन भी रहा टीम इंडिया के नाम

R Ashwin And Ravindra Jadeja

भारत-श्रीलंका (IND vs SL) के बीच खेले जा रहे पहले मोहाली टेस्ट मैच में टीम इंडिया काफी मजबूत स्थिति में है. खेल के दूसरे दिन भी मेहमान टीम मेजबान को ऑलआउट नहीं कर सकी. इसलिए दूसरे सेशन के खत्म होने से चंद मिनट पहले ही रोहित शर्मा ने पारी को घोषित करने का ऐलान कर दिया. 570 रन के स्कोर में रविचंद्रन अश्विन का भी खास योगदान रहा.

दूसरे दिन रवींद्र जडेजा के साथ मैदान पर उतरे अश्विन ने अर्धशतक ठोका और 61 रन की जबरदस्त पारी खेली. हालांकि लंच ब्रेक से पहले उनका शिकार लकमल ने किया. इसके बाद जयंत यादव भी महज 2 रन बनाकर वापस पवेलियन लौट गए. दूसरे सेशन में उतरी टीम इंडिया की ओर से मोहम्मद शमी और जडेजा ने पारी को संभाला. दोनों के बीच शतकीय (103) साझेदारी हुई. शमी 18 रन और जडेजा ने नाबाद 173 रन की पारी खेली.

सलामी बल्लेबाजों का नहीं चला जलवा

Lahiru Thirimanne

भारत-श्रीलंका (IND vs SL) के बीच जारी पहले टेस्ट मैच के दूसरे दिन मेहमान टीम को दो सेशन में महज 2 सफलता मिली. जिसमें अश्विन और जयंत यादव का विकेट शामिल था. वहीं पहली पारी में 574 रन का पीछा करने उतरी लंकाई टीम ने 48 रन के अंदर अपने 2 अहम विकेट गंवा दिए थे. जबकि तीसरा सेशन खत्म होते-होते लंकाई टीम ने 3 विकेट गंवा दिए थे. मेहमान टीम ने शुरूआत अच्छी की.

दिमुथ करूणारत्ने और लाहिरू थिरिमाने ओपनिंग के लिए उतरे थे. दोनों बल्लेबाजों के बीच पहले विकेट के लिए 39 रन की साझेदारी हुई. 19वें ओवर की दूसरी गेंद पर लाहिरू ने अपना विकेट गंवा दिया. उन्हें एलबीडब्ल्यू कर अश्विन ने 17 रन पर पवेलियन का रास्ता दिखाया. दूसरा विकेट मेहमान टीम ने 25वें ओवर में कप्तान दिमुथ करूणारत्ने रूप में गंवाया. महज 28 रन बनाकर कप्तान चलते बने.

दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक लंका की आधी टीम लौटी पवेलियन

Sri Lanka Team in Mohali Test 1st Inning

भारत-श्रीलंका (IND vs SL) के बीच दूसरे दिन की खेल खत्म होने से पहले बल्लेबाजी करने आए पथुम निसंका और एंजिलो मैथ्यूज के बीच साझेदारी पनप ही रही थी कि जसप्रीत बुमराह ने इस पारी पर भी ब्रेक लगा दिया और 22 रन बनाकर मैथ्यूज lBW होकर वापस ड्रेसिंग रूम की ओर चलते बने. वहीं धनंजय डी सिल्वा का बल्ला चलने से पहले ही दम भर गया. सिर्फ 1 रन बनाकर अश्विन ने उन्हें वापस पवेलियन का रास्ता दिखाया.

43 ओवर बल्लेबाजी करते हुए मेहमान टीम ने 4 विकेट के नुकसान पर 108 रन बना लिए हैं. वहीं क्रीज पर पथुम निसंका (26) जबकि चरिथ असलंका 1 रन बनाकर जमे हुए हैं. फिलहाल दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक लगभग आधी लंकाई टीम पवेलियन लौट चुकी है. वहीं टीम इंडिया से अभी भी 466 रन पीछे है.