IND vs SCO opening Pair-T20 World Cup 2021
IND vs SCO opening Pair-T20 World Cup 2021

T20 World Cup 2021 के 37वें मैच में भारत और स्कॉटलैंड (IND Vs SCO) का आमना-सामना आज अपनी टीम के चौथे मुकाबले में होगा. ये मैच भारत के लिए काफी अहम होने वाला है. क्योंकि विरोधी टीम लगाार 3 मैच गंवाकर इस टूर्नामेंट से पहले बाहर हो चुकी है. लेकिन, स्कॉटलैंड के खिलाफ Team India का अच्छे रनरेट से जीतना बेहद जरूरी होगा. क्योंकि ये भारत के पास टूर्नामेंट में अपनी उम्मीदों को जिंदा रखने का दूसरा मौका होगा. लेकिन, सवाल ये है कि क्या टीम की ओपनिंग जोड़ी में किसी भी तरह का बदलाव होगा? तो आइए इस आर्टिकल में आपको दोनों ही टीमों की ओपनिंग जोड़ी के बारे में बताते हैं.

Team India vs Scotland Opening Pair

Rohit Sharma – KL Rahul

IND vs SCO opening Pair-Rohit Sharma-KL Rahul

स्कॉटलैंड क्रिकेट टीम के खिलाफ होने वाले अहम मुकाबले में Team India (IND Vs SCO) की ओपनिंग जोड़ी क्या होगी? ये सवाल क्रिकेट के गलियारों में लगातार उठता रहा है. क्योंकि शुरूआती दो मुकाबलों में कप्तान विराट कोहली ने इसमें बड़े बदलाव किए थे. लेकिन, पिछले मुकाबले में कप्तान का फैसला टीम के लिए सही साबित हुआ था. अफगानिस्तान के खिलाफ केएल राहुल और रोहित शर्मा को उतारा गया था. इन दोनों खिलाड़ियों के बीच 146 रन की शानदार साझेदारी हुई थी और दोनों ने साबित कर दिया था कि ये भारत के लिए बेस्ट ओपनिंग जोड़ी है.

इसलिए ओपनर्स में किसी भी तरह के बदलाव की गुंजाइश नहीं है. स्कॉटलैंड के खिलाफ भी भारतीय कप्तान विराट कोहली रोहित शर्मा और केएल राहुल से ही पारी का आगाज करवाना चाहेंगे. क्योंकि ये जोड़ी अब फॉर्म में आ चुकी है. लेकिन, शुरूआती दो मुकाबलों में भारतीय टीम की ओपनिंग जोड़ी कुछ खास कमाल नहीं कर सकी थी. फिलहाल स्कॉटलैंड के खिलाफ भी रोहित और राहुल से एक अच्छी शुरूआत देने की उम्मीद होगी.

George Munsey-Kyle Coetzer

IND vs SCO opening Pair-George Munsey-Kyle Coetzer

स्कॉटलैंड क्रिकेट टीम को पिछले मुकाबले में न्यूजीलैंड के खिलाफ 16 रन से तीसरी करारी हार का सामना करना पड़ा था. हालांकि आखिरी ओवर तक बल्लेबाजों ने जीत के लिए पूरा प्रयास किया था. लेकिन, न्यूजीलैंड ने इसे संभव नहीं होने दिया. इस हार से भारत के सेमीफाइनल में पहुंचने वाली उम्मीदों को भी करारा झटका लगा था.  इस मैच में सलामी बल्लेबाज काइल कोएत्जर (कप्तान) और जॉर्ज मुन्सी ने टीम को अच्छी शुरूआत दी थी.

हालांकि ये दोनों ही सलामी बल्लेबाज बड़ी पारी नहीं खेल सके थे. लेकिन, टीम को जीत दिलाने के लिए अच्छी कोशिश की थी. अभी तक के 3 मुकाबलों में इसी जोड़ी ने स्कॉटलैंड के खिलाफ पारी का आगाज किया है. ऐसे में जाहिर तौर पर कप्तान काइल कोएत्जर साथी खिलाड़ी जॉर्ज मुन्सी के साथ भारत (IND Vs SCO) के खिलाफ ओपनिंग करना चाहेंगे. इस मैच में दोनों खिलाड़ी बड़ी पारी खेलना चाहेंगे.

ये भी पढ़ें- T20 WC: वेस्टइंडीज की हार से बेहद दुखी हैं Dwayne Bravo, एक बार फिर संन्यास लेने का किया ऐलान