IND vs SA

भारत और दक्षिण अफ्रीका (IND vs SA) के बीच जारी सीरीज में ब्रॉडकास्टर सुपरस्पॉर्ट की तरफ से कमेंटेटर के लिए एक फीमेल वॉइस सुनने में आ रही थी। जिसे लेकर फैंस जानने को बेताब थे, आखिर ये आवाज किसकी है। इस मैच के दौरान दर्शक फीमेल आवाज सुनकर अंदाजा लगा रहे थे, कि ये कोई प्रोफेशनल और लंबे समय से कमेंट्री करती आ रही महिला है।

कौन थी महिला कमेंटेटर

Van der 2

भारत और दक्षिण अफ्रीका (IND vs SA) के बीच खेले गए पहले वनडे मुकाबले के दौरान फीमेल कमेंटेटर ने सबको अपनी आवाज का दीवाना बना दिया था। इस खूबसूरत आवाज के पीछे और कोई नहीं बल्कि दक्षिण अफ्रीका महिला टीम की कप्तान डेन वैन निकेर्क (Van Der Niekerk) थी। पहले वनडे मैच के दौरान डेन वैन निकेर्क (Van Der Niekerk) ने अपनी आवाज से सभी को प्रभावित किया। उनके कमेंटरी करने के अंदाज से लग रहा था, मानो वो बरसो से कमेंट्री कर रही हो।

चोट के चलते हुई विश्वकप 2022 से बाहर

Van der 1

गौरतलब है कि दक्षिण अफ्रीका महिला टीम की कप्तान डेन वैन निकेर्क (Van Der Niekerk) को चोट के चलते विश्वकप 2022 की टीम से बाहर जाना पड़ा है। इस चोट के चलते 3 से 4 महीनों तक निकेर्क क्रिकेट नहीं खेल पाएंगी। लिहाजा उन्हें दक्षिण अफ्रीका बनाम वेस्ट इंडीज सीरीज और विश्वकप 2022 से बाहर होना पड़ा है।

पिछले हफ्ते घर में गिरने के कारण उनके एंकल में चोट लग गई थी। इसके बाद उन्हें डॉक्टर के पास ले जाया गया था। डॉक्टर की सलाह है कि निकेर्क को अगले 3/4 महीने क्रिकेट से दूर रहना पड़ेगा।

Van Der Niekerk को ठीक होने में लगेंगे 12 हफ्ते

निकेर्क (Van Der Niekerk) कप्तान होने के नाते दक्षिण अफ्रीका महिला क्रिकेट टीम की अहम सदस्या है। ऐसे में विश्वकप से बाहर होना उनके लिए काफी दुखदायक होगा। लेकिन निकेर्क ने अपने इस दर्द को छुपाते हुए भारत बनाम दक्षिण अफ्रीका (IND vs SA) के पहले मैच में जबरदस्त कमेंटरी करते हुए सभी दर्शकों का दिल जीत लिया है।

इसके साथ ही आपको बता दें कि सीएसए ने 28 जनवरी से 6 फरवरी के बीच जोहानसबर्ग में वेस्टइंडीज के खिलाफ चार मैचों की वनडे सीरीज शुरू होने जा रही है। इस सीरीज के लिए टीम का चयन किया जा चुका है। वहीं टीम के डॉक्टर का कहना है कि निकेर्क को पूरी तरह से फिट होने में अभी 12 सप्ताह का वक्त लगेगा।