IND vs SA South Africa Team 3 Threats to Team India
Prev1 of 3
Use your ← → (arrow) keys to browse

IND vs SA: भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच 5 मैचों की टी20 सीरीज का आगाज 9 जून से होने वाला है। भारतीय क्रिकेट बोर्ड की ओर से रविवार को टीम इंडिया का ऐलान किया गया है। इस सीरीज के लिए दिग्गज खिलाड़ी विराट कोहली, रोहित शर्मा और जसप्रीत बुमराह को आराम दिया गया है। जिसके चलते युवा खिलाड़ियों को मौका दिया है, जिसकी कमान केएल राहुल के हाथ में होने वाली है।

भारतीय टीम IND vs SA सीरीज के जरिए इसी साल की शुरुआत में वनडे मैचों में मिली शर्मनाक हार का बदला लेना चाहेगी। लेकिन वरिष्ठ खिलाड़ियों की गैर मौजूदगी में टीम इंडिया के लिए ये चुनौती आसान नहीं होने वाली है। वहीं दक्षिण अफ्रीका इस सीरीज में अपनी पूरी ताकत के साथ आने वाली है। आइए आपको बताते हैं कि IND vs SA सीरीज में टीम इंडिया को किन दक्षिण अफ्रीका के खिलाड़ियों से सावधान रहने की जरूरत होगी।

1. क्विंटन डिकॉक

Black lives have mattered since I was born': Quinton de Kock apologises for not taking the knee – ThePrint

दक्षिण अफ्रीका के बाएं हाथ के विकेटकीपर बल्लेबाज क्विंटन डिकॉक आगामी भारत बनाम दक्षिण (IND vs SA) अफ्रीका सीरीज में टीम इंडिया के लिए सबसे बड़ा खतरा हो सकते हैं। मैच के शुरुआती दौर में पावरप्ले का भरपूर इस्तेमाल करने वाले डिकॉक अपने दमपर मैच का रुख पलटने का दम खम रखते हैं। इसका मुजायरा उन्होंने हाल ही में आईपीएल 2022 में भी दिया है।

आईपीएल के मौजूदा सीजन में लखनऊ सुपर जाइनट्स के लिए खेलते हुए क्विंटन डिकॉक ने कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ नाबाद 140 रनों की पारी खेली है, जो कि आईपीएल के इतिहास में तीसरा सबसे ज्यादा निजी स्कोर हैं। साथ ही भारत में खेलते हुए वे माहौल से भी बखूबी वाकिफ हो गए होंगे, जिससे वे टीम इंडिया के लिए परेशानी का सबब बन सकते हैं।

Prev1 of 3
Use your ← → (arrow) keys to browse