IND ODI
Prev1 of 11
Use your ← → (arrow) keys to browse

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच 3 मैचों की वनडे सीरीज का आगाज 19 जनवरी से होने जा रहा है। इसके लिए इंडियन टीम (Team India) दक्षिण अफ्रीका पहुंच चुकी है, टेस्ट सीरीज मे मिली हार का बदला अब इंडियन टीम (Team India) वनडे सीरीज में लेना चाहेगी। इस सीरीज में दाएं हाथ के बल्लेबाज के. एल राहुल टीम की कप्तानी करते नजर आएंगे। क्योंकि वनडे टीम के रेगुलर कप्तान रोहित शर्मा छोटे के चलते टीम के साथ नहीं है। वहीं जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) को टीम का उपकप्तान बनाया गया है।

ऐसे में इस सीरीज का रोमांच चरम पर होने वाला है, इससे पहले वनडे में के. एल राहुल ने भारत की कप्तानी कभी नहीं की है। उन्होंने जोहानिसबर्ग में दूसरे टेस्ट मैच में टीम की कप्तानी की थी। उसमें भारत को हार का सामना करना पड़ा था। लेकिन टेस्ट सीरीज में मिली कड़वी यादों को टीम इंडिया वनडे सीरीज पर कब्जा कर भुलाने की कोशिश में होगी। इसके लिए भारत को प्लेइंग XI का चयन ध्यानपूर्वक करना होगा। आइए नजर डालते हैं कि पहले वनडे में भारत की प्लेइंग XI में किसे जगह मिल सकती है।

1. के. एल राहुल

kl rahul

दाएं हाथ के बल्लेबाज के. एल राहुल को दक्षिण अफ्रीका वनडे सीरीज के लिए कप्तान बनाया गया है। हालांकि रोहित शर्मा को हालही में वनडे टीम की कप्तानी सौंपी गई थी। लेकिन चोट के चलते रोहित दक्षिण अफ्रीका दौरे से बाहर हो गए थे। लिहाजा 3 मैचों की वनडे सीरीज में राहुल टीम इंडिया की कमान संभालेंगे। इसके साथ ही राहुल भारत वनडे में के लिए ओपन करते हुए नजर आएंगे। राहुल ने 2021 में भारत के लिए 3 ODI में 88 की औसत से 177 रन बनाए है।

Prev1 of 11
Use your ← → (arrow) keys to browse