IND vs SA 5th Match T20 Series Announced 1

IND vs SA: 9 जून से भारत और दक्षिण अफ्रीका (IND vs SA) के बीच टी-20 सीरीज खेली जाएगी। ये सीरीज पांच टी-20 मैचों की सीरीज होगी। हाल ही में इस सीरीज को लेकर एक बहुत बड़ी जानकारी सामने आई है। इस जानकारी के मुताबिक टीम इंडिया के कुछ अनुभवी खिलाड़ियों को इस सीरीज में आराम दिया जाएगा।

इंडियन प्रीमियर लीग में फॉर्म के लिए जूझ रहे रोहित शर्मा और विराट कोहली दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पांच मैचों की टी20 सीरीज के लिए भारतीय टीम से बाहर हो जाएंगे। तो आए जानते हैं कि विराट-रोहित के अलवा और कौन से खिलाड़ी इस सीरीज से बाहर होंगे…

IND vs SA में इन खिलाड़ियों को दिया जाएगा आराम

IND vs IRE T20 Series 2022

जून की शुरुआत में इंग्लैंड का दौरा चयनकर्ताओं के साथ-साथ बीसीसीआई के लिए भी बहुत महत्वपूर्ण है क्योंकि आईपीएल के खत्म होते ही टीम इंडिया को साउथ अफ्रीका के खिलाफ पाँच मैचों की टी-20 सीरीज खेलनी है। आईपीएल सीजन के लीग चरण के आखिरी दिन 22 मई को मुंबई में दक्षिण अफ्रीका सीरीज के लिए टीम का चयन होने की संभावना है।

वहीं टीम को लेकर एक बहुत बड़ा बयान सामने आई है। दरअसल बीसीसीआई के अधिकारी ने बताया कि भारत के सबही अनुभवी खिलाड़ियों को कम से कम साढ़े तीन हफ्तों का आराम दिया जाएगा। राष्ट्रीय चयन समिति दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ ऋषभ पंत, जसप्रीत बुमराह और केएल राहुल को भी आराम देगी। इस मामले की जानकारी रखने वाले बीसीसीआई के एक अधिकारी ने नाम न बताने की शर्त पर कहा,

“भारत के सभी अनुभवी खिलाड़ियों को कम से कम साढ़े तीन सप्ताह का पूर्ण आराम मिलेगा। रोहित, विराट, राहुल, ऋषभ और जसप्रीत सभी सीमित ओवरों की सीरीज के बाद ‘पांचवें टेस्ट’ के लिए सीधे इंग्लैंड जाएंगे। हमें अपने सभी प्रमुख खिलाड़ियों को इंग्लैंड सीरीज के लिए तरोताजा रखने की जरूरत है।”

इन जगहों में खेली जाएगी IND vs SA टी20 सीरीज

Rishabh Pant

9 जून से भारत और दक्षिण अफ्रीका (IND vs SA) के बीच टी-20 सीरीज खेली जाएगी। भारतीय क्रिकेट बोर्ड ने इस सीरीज को खेलने के लिए पाँच अलग-अलग वेन्यू डिसाइड की है। सीरीज का पहला मुकाबला दिल्ली में खेला जाएगा। दूसरा कटक, तीसरा विजय वाइज़ेग, चौथा राजकोट और पांचवां और आखिरी मुकाबला बैंगलोर में खला जाएगा।  लगभग तीन महीने बाद टीम इंडिया टी-20 इंटरनेशल सीरीज खेलेगी।

South Africa tour of India, 2022
Sr. No. Day Date Match Venue
1 Thursday 9th June 1st T20I Delhi
2 Sunday 12th June 2nd T20I Cuttack
3 Tuesday 14th June 3rd T20I Vizag
4 Friday 17th June 4th T20I Rajkot
5 Sunday 19th June 5th T20I Bengaluru