IND vs SA
IND vs SA T20: These players can win the title of 'Player of the Series'
Prev1 of 3
Use your ← → (arrow) keys to browse

IND vs SA के बीच जारी पाँच मैचों की टी20 सीरीज (IND vs SA T20) का तीसरा मुकाबला विशाखापत्तनम के डॉ. वाई.एस. राजशेखर रेड्डी एसीए-वीडीसीए क्रिकेट स्टेडियम में खेला गया। ये मुकाबला बेहद ही दिलचस्प रहा। दक्षिण अफ्रीका के हाथों बैक टू बैक दो मैच हारने के बाद टीम इंडिया ने इस मैच में शानदार अंदाज से जीत का परचम लहराया और सीरीज (IND vs SA T20) में वापसी की। 14 जून की रात को खेले गए इस मैच की शुरुआत टीम इंडिया ने टॉस हारकर की।

पहले बल्लेबाजी करते हुए इंडिया ने 179 रन बनाए। जिसे मेहमान टीम हासिल करने में नाकामयाब रही। साउथ अफ्रीका की टीम 131 रनों में ही ढेर हो गई और इसी के साथ भारतीय टीम ने 48 रनों से मुकाबला जीता। हालांकि टीम इंडिया की जीत में कई खिलाड़ियों का योगदान रहा, लेकिन तीन खिलाड़ी ऐसे भी रहे जिन्होंने टीम के हारने के सिलसिलों पर रोक लगाई। आइए जानते हैं कि कौन है वो तीन खिलाड़ी जिन्होंने टीम इंडिया की सीरीज (IND vs SA T20) में वापसी करवाई।

IND vs SA 3rd T20 मैच के हीरो रहें ये 3 खिलाड़ी

ईशान किशन

ind vs sa t20

ईशान किशन (ISHAN KISHAN) टी20 सीरीज (IND vs SA T20) के पहले मुकाबले से ही आक्रमक अंदाज में नजर आ रहे हैं। आईपीएल 2022 में फ्लॉप हुए किशन ने इस सीरीज में साउथ अफ्रीका के गेंदबाजों की कमर तोड़ दी है। पहले मुकाबले में उन्होंने 48 गेंदों में 76 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली थी। लेकिन उनकी ये पारी भी टीम के काम नहीं आई। वहीं, दूसरे मुकाबले में वें ज्यादा खास प्रदर्शन नहीं कर पाए।

इसके बाद तीसरे मैच में अपनी दमदार फॉर्म दिखाते हुए उन्होंने टीम के लिए अर्धशतकीय पारी खेली।  इस मैच में भी वह आक्रमक अंदाज में नजर आए। उन्होंने अपनी पारी के दौरान साउथ अफ्रीका के गेंदबाजों की जमकर धुनाई की। ईशान किशन ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ 35 गेंदों में 5 चौकों और 2 छक्कों की मदद से 54 रनों की आक्रमक अर्धशतकीय पारी खेली। अपनी अर्धशतकीय पारी के दम पर ईशान ने टीम के स्कोर को 130 के पार पहुंचाया।

Prev1 of 3
Use your ← → (arrow) keys to browse

One reply on “IND VS SA: ‘करो या मरो’ वाले मैच में हीरो बनकर सामने आए ये 3 खिलाड़ी, जिनकी बदौलत Team India ने जीता तीसरा T20 मैच”

Comments are closed.