IND vs SA 4th T20
IND vs SA 4th T20
Prev1 of 3
Use your ← → (arrow) keys to browse

भारत और दक्षिण अफ्रीका (IND vs SA T20) के बीच जारी टी20 सीरीज (IND vs SA T20) का चौथा मुकाबला राजकोट के सौराष्ट्र क्रिकेट स्टेडियम में खेला गया। सीरीज (IND vs SA T20) की शुरुआत में जहां मेहमान टीम मेजबान टीम पर हावी होती दिख रही थी, वहीं अब कहानी एक नया मोड़ ले चुकी है।

सीरीज (IND vs SA T20) के तीसरे मैच में अपनी पहली जीत खोज चुकी टीम इंडिया ने अब अपनी दूसरी जीत भी हासिल कर ली है। राजकोट में खेले गए चौथे मैच में एक बार फिर हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत ने दक्षिण अफ्रीका को 170 रनों का लक्ष्य दिया। जिसके बाद दिए हुए टारगेट को चेज़ करने उतरी अफ्रीकी टीम को भारतीय गेंदबाजों ने अपनी कसी हुई गेंदबाजी से रन ही नहीं बनाने दिए।

लिहाजा, अफ्रीकी टीम 87 रन बनाकर ढेर हो गई। टीम इंडिया की जीत में कई खिलाड़ियों का योगदान रहा, लेकिन तीन खिलाड़ी ऐसे रहें जो टीम के लिए संकटमोचक बनकर उभरें। इए जानते हैं कि कौन है वो तीन खिलाड़ी जिन्होंने टीम इंडिया को जीत दिलाई….

IND vs SA T20: चौथे मैच के हीरो रहें ये 3 खिलाड़ी

दिनेश कार्तिक

dinesh karthik
IND vs SA T20

आईपीएल 2022 में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लिए दमदार प्रदर्शन दिखाने वाले दिनेश कार्तिक के बल्ले ने इस सीरीज में भी उगला है। सीरीज की शुरुआत से ही दिनेश अफ्रीकी गेंदबाजों की धुलाई करते दिखाई दे रहे हैं।वहीं, सीरीज के चौथे मैच में भी दिनेश ने विरोधी टीम के बल्लेबाजों की जमकर धुनाई की और खूब रन बटोरे।

डीके ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए टीम इंडिया को स्कोर खड़ा करने में अहम योगदान दिया। अपना विस्फोटक प्रदर्शन दिखाते हुए दिनेश ने अपने टी20 करियर का पहला पचासा भी जड़ा। टीम के लिए पारी का शानदार अंदाज में अंत करते हुए दिनेश कार्तिक ने  27 गेंद का सामना करते हुए 55 रन बनाए।

उन्होंने अपनी पारी में नौ चौके और दो छक्के बरसाए।  उनका स्ट्राइक रेट 203.70 का रहा। दिनेश कार्तिक को अपने इस प्रदर्शन का इनाम भी मिला। मैच खत्म होने के बाद उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच से नवाजा गया।

Prev1 of 3
Use your ← → (arrow) keys to browse

15 replies on “IND VS SA: संकटमोचक बने ये 3 खिलाड़ी, दमदार प्रदर्शन से Team India को दिलाई अहम जीत”

Comments are closed.