ind vs sa t20

IND vs SA T20 सीरीज का तीसरा मुकाबला विशाखापत्तनम के डॉ. वाई.एस. राजशेखर रेड्डी एसीए-वीडीसीए क्रिकेट स्टेडियम में खेला गया। इस दिलचस्प मुकाबले में टीम इंडिया ने मेहमान टीम को 48 रनों से शिकस्त दी। वहीं, साउथ अफ्रीका की पारी के दौरान टीम इंडिया के हर्षल पटेल ने डेविड मिलर का अहम विकेट अपने नाम किया। पटेल ने मिलर को ऋतुराज गायकवाड के हाथों आउट करवाया। मिलर के आउट होते ही हर्षल पटेल शेर के तरह दहाड़ लगाते हुए दिखाई दिए।

IND vs SA T20: मिलर को OUT करने के बाद शेर की तरह दहाड़े पटेल

ind vs sa t20

साउथ अफ्रीका (IND vs SA T20) के खिलाफ तीसरे टी20 मैच में हर्षल पटेल का प्रदर्शन बेहद शानदार रहा था। इस मुकाबले में उन्होंने चार विकेट चटकाए। इन्हीं में से विकेट अफ्रीकी टीम के घातक बल्लेबाज डेविड मिलर का भी था। साउथ अफ्रीका की पारी के 10वें ओवर तक मेहमान टीम 180 रनों के टारगेट को चेज़ करते हुए अपनी चार विकेट गंवा चुकी थी। इसके बाद मेजबान टीम की निगाहें डेविड मिलर के विकेट पर थी।

ऐसे में तेजतर्रार गेंदबाज हर्षल पटेल ने उन्हें अपनी सरप्राइज़ स्लोअर बॉल पर चौंका दिया। हर्षल ने अपने ओवर की आखिरी गेंद 125.7 kmph की स्पीड से डाली। जिसे मिलर ने मिस टाइम कर दिया और फिर ऋतुराज गायकवाड ने शानदार अंदाज में कैच लपक लिया। मिलर के इस शॉट को ऋतुराज ने एक ही हाथ से कैच में तब्दील कर दिया और इस तरह डेविड अपनी टीम के लिए 5 गेंदों में 3 रन ही बना पाए।

IND vs SA T20 सीरीज के तीसरे मुकाबले में मेजबान टीम के सामने अफ्रीकी टीम आई बेरंग नजर

ind vs sa t20

चाहे बल्लेबाजी हो या गेंदबाजी, अफ्रीकी टीम तीसरे टी20 मुकाबले में इंडियन टीम के सामने फीकी ही नजर आई। वाईजैक की पिच पर टीम इंडिया के गेंदबाजों ने साउथ अफ्रीका के बल्लेबाजों की जमकर धुनाई की। टीम के स्टार बैटर्स, जो अपनी दमदार बल्लेबाजी से मैच का रुख बदलने का दमखम रखते हैं वो भी फ्लॉप नजर आए।

ऐसे में मेहमान टीम मेजबान टीम के स्कोर तक भी नहीं पहुँच पाई। पहले बल्लेबाजी करते हुए टीम इंडिया ने साउथ अफ्रीका को 180 रन का टारगेट दिया था, लेकिन अफ्रीका की टीम 131 रनों में ही ढ़ेर हो गई।