IND vs SA, sanjay majrekar

IND vs SA: भारत और साउथ अफ्रीका के बीच तीन मैचो की वनडे और तीन मैचो की टेस्ट सीरीज खेली गई. जिसमें भारत को दोनों ही फॉर्मेट में सीरीज से हाथ धोना पड़ा. इस पूरे अफ्रीकी दौरे पर भारतीय टीम के गेंदबाज और बल्लेबाजों ने पूरी तरह निराश किया. भारत को कल खेले गये केपटाउन के मैदान में तीसरे मुकाबले में हार का सामना करना पड़ा. इस जीत के साउथ अफ्रीका ने भारतीय टीम का सूफड़ा साफ कर दिया. इस सीरीज पर क्लीन स्वीप के साथ कब्जा जमा लिया. वही वनडे सीरीज में मिली हार के बाद भारत के पूर्व खिलाड़ी ने अश्विन को दोबारा टीम में शामिल करने पर अपनी राय दी है.

संजय मांजरेकर ने दी ये प्रतिक्रिया

sanjay manjrekar-ishan

भारतीय टीम में साउथ अफ्रीका दौरे के लिए स्पिनर गेंदबाज अश्विन को दोबारा टीम में शामिल किया गया था. जिस पर पूर्व खिलाड़ी संजय मांजरेकर (Sanjay Manjrekar) की प्रतिक्रिया सामने आई है. जिनका मानना है कि चार साल बाद वनडे में अश्विन को चुने जाने का निर्णय अजीब था. उनके मुताबिक भारत को खराब चयन की कीमत चुकानी पड़ी.

“अश्विन अजीब तरह से किसी कारण से भारत की वनडे योजनाओं में वापस आ गए। भारत ने इसकी कीमत चुकाई। उन्होंने दो महत्वपूर्ण मैच खेले, कुछ खास नहीं किया। (युजवेंद्र) चहल भी जांच के घेरे में। प्रसिद्ध कृष्णा को थोड़ा और समर्थन देने की जरूरत है। साथ ही 50 ओवर में मोहम्मद शमी एक अच्छा विकल्प हो सकते हैं”.

स्पिनर गेंदबाज अश्विन को केल राहुल ने शुरू के मैच के लिए प्लेइंग 11 का हिस्सा बनाया. जिसमें वो कुछ खास रंग नहीं दिखा पाए. दो वनडे मैचों में मौका मिला लेकिन वह महज एक विकेट हासिल कर पाए और 20 ओवर की गेंदबाजी में 121 रन खर्च किए. जबकि वो सबसे कम रन देने वाले गेंदबाजों की लिस्ट में आते आते है. मगर वो इस दौरे पर ऐसा करने में पूरी तरह फैल रहे.

IND vs SA इस दौरे को भारत का सबसे खराब दौरा बताया

Virat Kohli

भारत और साउथ अफ्रीका के बीच तीन मैचो की वनडे और तीन मैचो की टेस्ट सीरीज खेली गई. जिसमें भारत को दोनों ही फॉर्मेट में सीरीज से हाथ धोना पड़ा. पूर्व खिलाड़ी संजय मांजरेकर (Sanjay Manjrekar) ने इस दौरे की आलोचना करते हुए कहा कि भारत के इतिहास में ये दौरा सबसे खराब रहा है. जिसके बारे में सपने में भी नहीं सोचा जा सकता. उन्होंने कहा कि जिस तरह लास्ट वनडे की काहनी की अंत हुआ. ऐसा ही नजारा पूरी सीरीज में देखने को मिला. भारत के सबसे खराब दक्षिण अफ्रीका के दौरों में से के होना चाहिए। ऐसा होना तय था.  भारत को इस दौरे पर शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा हैं. भारतीय मजबूत टीम से इस तरह के प्रदर्शन की उम्मीद नहीं की जाती.

सभी Cricket Match Prediction और Fantasy Tips प्राप्त करें – CLICK HERE

Cricket Match Prediction | IPL 2022 Auction | IND vs SA Today Match Fantasy Tips | IND vs SA Fantasy Cricket Tips | ICC Teams  RankingsIND vs SA News and Updates | Cricket Live Score