Rishabh Pant IND vs SA 1st ODI

IND vs SA: भारत और दक्षिण अफ्रीका (IND vs SA) की 5 मैचों की टी20 सीरीज का पहला मैच दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में खेला गया है। इस मैच में मेहमान टीम दक्षिण अफ्रीका के कप्तान टेंबा बावुमा ने टॉस जीतने के बाद भारत को पहले बल्लेबाजी करने का न्योता दिया था।

जिसको बखूबी स्वीकार करते हुए टीम इंडिया ने ईशान किशन और हार्दिक पाण्ड्या की विस्फोटक पारियों ने बूते विरोधी टीम को 212 रनों का लक्ष्य दिया था। जिसका पीछा करते हुए दक्षिण अफ्रीका अपने निर्धारित 20 ओवर में 3 विकेट के नुकसान पर ही टारगेट को हासिल कर मैच में जीत हासिल कर ली है।

मिलर-रासी की जोड़ी बनी SA की संकट मोचक

image

212 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी दक्षिण अफ्रीका की शुरुआत कुछ खास नहीं रही थी। क्योंकि टीम ने तीसरे ही ओवर में अपने कप्तान तेंबा बवूमा का विकेट गंवा दिया था। ऐसे में भारत के पास इस मैच को बड़ी आसानी से जीतने का पूरा मौका था।

लेकिन मिडल ओवर में आईपीएल 2022 से ही शानदार फॉर्म में चल रहे डेविड मिलर(66) और रासी वैन डर दुसें(75) आतिशी अंदाज में बल्लेबाजी करते हुए जीत को भारतीय टीम से दूर ले गए। इसी बीच पहली बार टीम इंडिया की कप्तानी कर रहे ऋषभ पंत को इस शर्मनाक हार के बाद जमकर ट्रोल किया जा रहा है, साथ ही मैच के दौरान उनके द्वारा लिए गए निर्णयों पर भी सवाल खड़ा किया जा रहा है।

IND vs SA पहले टी20 में हार के बाद ऋषभ पंत की कप्तानी पर उठे सवाल