IND vs SA

IND vs SA: भारत और दक्षिण अफ्रीका के तीन मैचों कि वनडे सीरीज का दूसरा मुकाबला खेला जा रहा है। भारत ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया है। इसी बीच टीम इंडिया कि पारी में एक ऐसा जबरदस्त ‘कॉमेडी सीन’ हुआ कि मैदान पर मौजूद और डगआउट में बैठे खिलाड़ी अपनी हसी नहीं रोक सके। ये वाक्या टीम इंडिया की पारी के 15वें ओवर में हुआ है। इस वक्त क्रीज पर ऋषभ पंत और कप्तान के. एल राहुल मौजूद थे।

एक छोर पर खड़े हो गए Rahul-Rishabh

Rahul Run

15वें ओवर में दक्षिण अफ्रीका के बाएं हाथ के स्पिनर केशव महाराज गेंदबाजी कर रहे थे। इस ओवर कि आखिरी गेंद पर ऋषभ पंत क्रीज पर थे, इस गेंद पर पंत ने शॉर्ट मिडविकेट की ओर गेंद को खेला। तभी अचानक ऋषभ रन लेने के लिए दौड़ पड़े, उनको देख नॉन स्ट्राइकर एंड पर खड़े के. एल राहुल भी रन के लिए दौड़े। लेकिन तभी फील्डर टेंबा बावुमा ने गेंद को पकड़ लिया और ऋषभ पंत अपनी क्रीज पर वापस आ गए। लेकिन तब तक राहुल आधी पिच पर पहुंच चुके थे। इसके बाद राहुल अपनी क्रीज पर वापस जाने कि बजाय ऋषभ पंत के पास ही जाकर खड़े हो गए।

बाल-बाल बचे KL Rahul

लेकिन इस वाक्य में मजा तब आया जब दक्षिण अफ्रीका के कप्तान टेंबा बावुमा ने अपनी पूरी जान से नॉन स्ट्राइकर एंड की ओर थ्रो कर दिया। थ्रो विकेट पर नहीं लगा, साथ ही गेंदबाज केशव महाराज भी थ्रो को पकड़ नहीं सके। जैसे ही महाराज ने गेंद को मिस किया राहुल अपनी क्रीज कि ओर भागे और रन आउट होने से बच गए। इसके बाद के. एल राहुल ने ऋषभ पंत की ओर काफी डेर तक घूर कर देखा और कुछ कहते भी रहे।

IND vs SA सीरीज में दक्षिण अफ्रीका 1-0 से आगे

IND vs SA 1st ODI 2022

इसके साथ ही आपको बता दें कि भारत और दक्षिण अफ्रीका (IND vs SA) के बीच तीन मैचों कि वनडे सीरीज का ये दूसरा मुकाबला पार्ल के बोलैंड पार्क में खेला जा रहा है। पहले मैच में इंडियन टीम को 31 रनों से हार का सामना करना पद था। लिहाजा इस सीरीज में मेजबान टीम फिलहाल 1-0 से आगे है। भारत को इस सीरीज में जीवित रहने के लिए आज का मुकाबला जीतना जरूरी है।