Team India - IND vs SA
Prev1 of 3
Use your ← → (arrow) keys to browse

IND vs SA: भारतीय क्रिकेट टीम 17 जून को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 5 मैचों की टी20 सीरीज का चौथा मैच खेलने वाली है। सौराष्ट्र क्रिकेट स्टेडियम में खेले जाने वाले इस मैच में टीम इंडिया हर तारीके से जीत अपने नाम करना चाहेगी। क्योंकि भारत को भले ही पिछले मैच में 48 रनों के बड़े अंतर से जीत हासिल हुई है।

लेकिन अभी भी ऋषभ पंत की अगुवाई वाली इस टीम को IND vs SA सीरीज अपने कब्जे में करने के लिए अगले 2 मैचों में जीत हासिल करनी है। पिछले मैच में भारतीय टीम ने विरोधियों पर पूरी तरह से हावी होते हुए प्रदर्शन किया था। लेकिन इसके बावजूद टीम में अभी भी कमजोर कड़ियां मौजूद है, जिनका बदलाव कर भारत को चौथे टी20 में उतरना चाहिए।

1. श्रेयस अय्यर

shreyas iyer

दायें हाथ के बल्लेबाज श्रेयस अय्यर भारत बनाम दक्षिण अफ्रीका (IND vs SA) सीरीज में नंबर-3 पर बल्लेबाजी कर रहे हैं। इस नंबर पर उन्होंने पिछली सीरीज में श्रीलंका खिलाफ रनों का अंबार लगा दिया था और बिना अपना विकेट गँवाए 3 मैचों में 200 से भी अधिक रन जड़ दिए थे। लेकिन दक्षिण अफ्रीका के सामने श्रेयस अय्यर का बल्ल उम्मीद के मुताबिक नहीं बोल रहा है।

खासकर तेज गेंदबाजों के सामने श्रेयस अय्यर का स्ट्राइकरेट नीचे की ओर कूच करने लगता है। यही वजह है कि श्रेयस अय्यर ने इस सीरीज में 35 गेंदों में 40, 27 गेंदों में 36 और 11 गेंदों में 14 रन बनाये हैं। टी20 के लिहाज से इस स्ट्राइकरेट को अच्छा नहीं माना जा सकता है। ऐसे में टीम मैनेजमेंट IND vs SA चौथे टी20 मैच में नंबर-3 पर दीपक हुड्डा को मौका दे सकती है। जो कि आईपीएल 2022 में शानदार प्रदर्शन करते हुए आ रहे हैं।

Prev1 of 3
Use your ← → (arrow) keys to browse