IND vs SA: 3RD T20I 2022- SA Predicted Playing 11

IND vs SA: भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच 3 मैचों की रोमांचक T20I सीरीज़ का आखिरी और तीसरा मुकाबला 4 अक्टूबर को इंदौर के होल्कर क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा. भारत ने श्रृंखला के शुरुआती 2 मुकाबले जीतकर सीरीज़ अपने नाम कर ली है. ऐसे में अब भारत सीरीज़ का आखिरी मैच भी अपने नाम कर दक्षिण अफ्रीका को क्लीन स्वीप करना चाहेगा. जबकि साउथ अफ्रीका अंतिम मैच जीत कर सीरीज़ को अच्छे अंदाज़ में समाप्त करना चाहेगी. तो आइये ऐसे में जानते हैं कि आखिरी मुकाबले (IND vs SA) में साउथ अफ्रीका किस प्लेइंग 11 के साथ भारत को टक्कर दे सकती है.

                     IND vs SA: SA Predicted Playing 11

रीज़ा हेंड्रिक्स और क्विंटन डी कॉक करेंगे पारी का आगाज़

Reeza Hendricks- Quinton De kock

भारत के खिलाफ तीसरे टी20 मुकाबले (IND vs SA) में टीम के विस्फोटक सलामी बल्लेबाज़ क्विंटन डिकॉक और रीज़ा हेन्ड्रिक्स पारी की शुरुआत करते हुए नज़र आ सकते है. डिकॉक भारत के खिलाफ काफी बेहतरीन फॉर्म में नजर आते है. जोकि हमें दूसरे टी20 मुकाबले में देखने को भी मिला. ऐसे में तीसरे मुकाबले में भी डी कॉक से काफी ज़्यादा उम्मीदें होंगी.

इसके साथ ही रीज़ा हेन्ड्रिक्स भी इस समय काफी शानदार फॉर्म में नज़र आ रहे है. उन्होने आयरलैंड और इंग्लैंड के खिलाफ शानदार बल्लेबाज़ी की. पिछली पांच पारियों में वो 4 अर्धशतक लगा चुके है. ऐसे में रीज़ा हेन्ड्रिक्स भारतीय तेज़ गेंदबाज़ो की लाइन – लेंग्थ खराब करते हुए तेज़ी से रन बना कर भारतीय टीम को काफी परेशान कर सकते है.

एडन मारक्रम, राइली रूसो और डेविड मिलर मिडिल ओवर में मचाएंगे कोहराम

IND Vs SA: 3rd T20I 2022- Predicted Playing 11

दक्षिण अफ्रीका के विस्फोटक मिडिल ऑर्डर बल्लेबाज़ एडन मारक्रम का बल्ला भारत के खिलाफ इस पूरी श्रृंखला में जमकर बोला है. जहां पहले मुकाबले में पूरी टीम महज़ 106 रन ही बना पाई थी. उस मैच में मारक्रम ने 25 रन की अच्छी पारी खेली थी. वहीं उन्होंने दूसरे मुकाबले में भी 19 गेंदों में 33 रन जड़े थे.

हालांकि राइली रूसो भारत के खिलाफ (IND vs SA) दोनों मुकाबलों में अपना खाता नहीं खोल पाए. लेकिन टीम प्रबंधन उन पर तीरसे मुकाबले में भी भरोसा दिखाकर उन्हें टीम में शामिल कर सकता है. इसके अलावा बात करें पिछले मैच में शतक जड़ने वाले डेविड मिलर की तो, वह इस समय ज़बरदस्त फॉर्म से गुज़र रहे हैं और वह तीसरे मैच में भी मिडिल ऑर्डर में बल्लेबाज़ी करते हुए टीम के लिए अहम भूमिका निभा सकते हैं. वहीं ट्रिस्टन स्टब्बस भी दक्षिण अफ्रीका के लिए तीसरे मुकाबले में अच्छा प्रदर्शन कर सकते हैं.

ऐसी हो सकती है दक्षिण अफ्रीका की गेंदबाज़ी

Kagiso Rabada-Anrich Nortje

साउथ अफ्रीका टीम की तेज़ गेंदबाज़ी की कमान तीसरे T20I (IND vs SA) में अनुभवी तेज़ गेंदबाज़ कगिसो रबाडा के हाथों में होगी . वहीं उनको तेज़ गेंदबाज़ एनरिक नॉर्खिया और लुंगी एनगिडी का भी पूरा साथ मिलेगा. ग़ौरतलब है कि दूसरे T20I में तीनों गेंदबाज़ों की भारतीय बल्लेबाज़ों ने जमकर धुनाई की थी.

हालांकि यह तीनों ही गेंदबाज़ जब फॉर्म में हो तो किसी भी टीम का बल्लेबाज़ी क्रम हिलाने का दम रखते हैं. ऐसे में साउथ अफ्रीका टीम प्रबंधन अपने इन तीनों काबिल गेंदबाज़ों को बैक करेगा और आखिरी मैच में भी इन पर ही भरोसा जताएगा. वहीं वेन पार्नेल भी प्लेइंग 11 का हिस्सा बन सकते हैं. इसके साथ ही अगर स्पिन गेंदबाज़ी की बात करें तो, केशव महाराज ने दोनों मैचों में अपनी ज़बरदस्त गेंदबाज़ी से सबको काफी ज़्यादा प्रभावित किया है

उन्होंने भारत के खिलाफ दूसरे मुकाबले में अपने 4 ओवर के स्पेल में 5.75 की इकॉनमी रेट से शानदार गेंदबाज़ी करते हुए 23 रन देकर 2 विकेट अपने नाम किए थे. बहरहाल, सीरीज़ के आखिरी और तीसरे मुकाबले में भी टीम एकलौते स्पिनर केशव महाराज के साथ जाना चाहेगी.

IND vs SA: तीसरे T20I के लिए दक्षिण अफ्रीका की प्रेडिक्टेड प्लेइंग 11

IND vs SA: 3rd T20I 2022: South Africa Predicted Playing 11

रीज़ा हैंड्रिक्स, क्विंटन डी कॉक, राइली रूसो, एडन मारक्रम, डेविड मिलर, ट्रिस्टन स्टब्बस, वेन पार्नेल, केशव महाराज (कप्तान), कगिसो रबाडा, एनरिख नॉर्खिया, लुंगी एनगीडी.