IND vs SA: 3rd T20I 2022- Pitch and Weather Report

IND vs SA: भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच 3 मैचों की रोमांचक T20I सीरीज़ का आखिरी और तीसरा मुकाबला 4 अक्टूबर को इंदौर के होल्कर क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा. भारत ने श्रृंखला के शुरुआती 2 मुकाबले जीतकर सीरीज़ अपने नाम कर ली है. ऐसे में अब भारत सीरीज़ का आखिरी मैच भी अपने नाम कर दक्षिण अफ्रीका को क्लीन स्वीप करना चाहेगा. जबकि साउथ अफ्रीका अंतिम मैच जीत कर सीरीज़ को अच्छे अंदाज़ में समाप्त करना चाहेगी. तो आइये ऐसे में जानते हैं कि भारत और साउथ अफ्रीका के बीच (IND vs SA) होने वाले तीसरे रोमांचक मुकाबले में पिच और मौसम का क्या मिजाज रहने वाला है.

IND vs SA: पिच रिपोर्ट

Holkar Cricket Stadium: IND vs SA: Pitch Report

इंदौर के होल्कर क्रिकेट स्टेडियम में अब तक इससे पहले भारत ने 2 T20I मुकाबले खेले हैं, और दोनों में ही भारत ने श्रीलंका के खिलाफ जीत दर्ज की है. यह वई मैदान है जहां पर भारत ने T20I में अपना सर्वाधिक स्कोर 260/5 दर्ज किया था.

इस मैदान पर अब तक कुल 89 T20 मुकाबले खेले गए हैं. जिसमें औसतन स्कोर इस पिच पर 155.6 रहा है. इसके अलावा होल्कर स्टेडियम की पिच की बात करें तो यह पिच बल्लेबाज़ों के लिए काफी ज़्यादा मददगार है. यहां गेंद को अच्छा उछाल मिलता है और गेंद कैरी भी अच्छी होती है. जिसके चलते गेंद बल्ले पर अच्छी तरह से आती है. साथ ही इंदौर के इस मैदान की बाउंड्रीज़ भी काफी ज़्यादा छोटी है, जिसकी वजह से बल्लेबाज़ यहां आसानी से बड़े-बड़े शॉट भी लगा सकते हैं. ऐसे में इस पिच को “बैटिंग पैराडाइस” कहना गलत नहीं होगा. इसके साथ ही जो भी टीम टॉस जीतेगी वह पहले बल्लेबाज़ी करते हुए दिखाई दे सकती है.

IND vs SA: वेदर रिपोर्ट

IND vs SA: 3rd T20I Weather Report

भारत और दक्षिण अफ्रीका (IND vs SA) के बीच इंदौर में खेले जाने वाले तीसरे मुकाबले में मौसम की बात करें तो मैच के दौरान मौसम थोड़ा ठंडा रहने वाला है. आसमान में बादलों का ढकाव देखने को मिलेगा इस बात की भी पूरी संभावना है. वहीं मैदान में ठंडी हवा के साथ-साथ सुहाना मौसम भी देखने को मिल सकता है. मैच भारतीय समयनुसार 7 बजे शुरू होगा.

मैच डे वाले दिन न्यूनतम तापमान 21 डिग्री सेल्सियस और उच्चतम तापमान 32 डिग्री सेल्सियस रहने वाला है. जबकि ह्यूमिडिटी 52 प्रतिशत होगी. वहीं 18 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ़्तार से हवा चलेगी. जबकि बारिश के आसार बिल्कुल नहीं है. बहरहाल, रविवार को बारिश के आसार हैं. ऐसे में भारत-दक्षिण अफ्रीका के बीच होने वाला रोमांचक मैच बिना किसी रुकावट के पूरा होगा, इस बात की पूरी उम्मीद है.