ind vs sa 3rd t20 match weather And pitch report 2022

IND vs SA: भारत-साउथ अफ्रीका के बीच खेली जा रही 5 मैचों की टी20 सीरीज का आगाज हुए 5 दिन हो चुके हैं और कुल 2 मुकाबले संपन्न भी हो चुके हैं. पहला मैच 9 जून को दोनों टीमों के बीच खेला गया था. इस मैच में अफ्रीकी टीम ने जीत दर्ज मेजबान टीम को सक्ते में ला दिया था और कटक में खेले गए दूसरे मुकाबले में भी मेहमान टीम ने अपनी इस जीत की लय को बरकरार रखा.

इस समय सीरीज पर 2-0 से आगे चल रही अफ्रीकी टीम की स्थिति काफी मजबूत है. वहीं 14 जून को होने वाला वाला मैच टीम इंडिया के लिए करो या मरो जैसा होगा. सीरीज में अगर वापसी करनी है तो भारतीय टीम को मंगलवार को होने वाले मैच में किसी भी तरह से वापसी करनी होगी. इस मैच (IND vs SA) में खिलाड़ियों के साथ मौसम और पिच की भी खास भूमिका होगी. जिसके बारे में हम आपको बता देते हैं.

IND vs SA मैच में ऐसी होगी मौसम की भूमिका

Dr. Y.S.R. ACA VDCA Cricket Stadium Weather
PC- Google

भारत-साउथ अफ्रीका (IND vs SA) के बीच होने वाले तीसरे टी-20 निर्णायक मैच में खिलाड़ियों के प्रदर्शन पर तो दर्शकों की निगाहें गड़ी ही होंगी इसके साथ ही मौसम के बारे में भी आपका जानना बेहद जरूरी होगा. ऐसे में 14 जून 2022 को विशाखापत्तनम के डॉ. वाई.एस. राजशेखर रेड्डी एसीए-वीडीसीए क्रिकेट स्टेडियम में होने वाले इस मुकाबले में मौसम के मिजाज की बात करें तो काफी उमस होने वाली है.

मंगलवार को विशाखापत्तनम के एसीए-वीडीसीए क्रिकेट स्टेडियम के आसपास का तापमान 33 से 28 डिग्री रहने का अनुमान है. आसमान में बादल छाए रहेंगे. लेकिन, मैच (IND vs SA) के दौरान बारिश होने की दूर-दूर तक कोई संभावना नहीं है. वहीं हवा 19 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से चल सकती है. जबकि उमस 77 प्रतिशत होगी. बारिश की संभावना 20 प्रतिशत है. लेकिन, उम्मीद है कि फैंस के रोमांच में खलल नहीं पड़ेगा.

IND vs SA वाले मैच में ऐसा होगा पिच का हाल

Dr. Y.S.R. ACA VDCA Cricket Stadium pitch report

भारत-साउथ अफ्रीका (IND vs SA) के बीच होने वाले तीसरे मैच से पहले बात करें डॉ. वाईएस राजशेखर रेड्डी एसीए-वीडीसीए क्रिकेट स्टेडियम के पिच की तो ये गेंदबाजों के लिए काफी मददगार साबित होगी. इस पिच पर हमेशा से ही गेंदबाजों का बोलबाला रहा है. ऐसे में बल्लेबाजों को संभलकर बल्लेबाजी करनी होगी. पिच से स्पिनर्स को अच्छी खासी मदद मिलेगी. मैच के दौरान बादल छाए रहेंगे, हालांकि बारिश होनी की संभावना नहीं है. लेकिन अगर तेज हवा चलती है तो गेंदबाजों को इससे मदद मिलेगी.

डॉ. वाईएस राजशेखर रेड्डी एसीए-वीडीसीए क्रिकेट स्टेडियम में अब तक 2 टी20 मुकाबले खेले गए हैं. दोनों बार पहले गेंदबाजी करने वाली टीम ने जीत दर्ज की है. ऐसे में अब तक सीरीज के लगातार दो मैचों में टॉस हारते हुए आ रहे पंत को किस्मत का साथ भी चाहिए होगा. यहां पहली पारी में औसत स्कोर 104 और दूसरी पारी में 105 रन रहा है. इस पिच पर सर्वाधिक टी20 स्कोर 127 और न्यूनतम 82 रन का है. इसलिए मंगलवार को होने वाला मैच और भी ज्यादा रोमांचक होने वाला है.