IND vs SA ODI Series Team India Squad

IND vs SA: टी20 क्रिकेट के माहौल के बीच भारत और दक्षिण अफ्रीका (IND vs SA) एक दूसरे के खिलाफ 3 मैचों की वनडे सीरीज भी खेलने वाले है। जिसकी शुरुआत 6 अक्टूबर से निर्धारित की गई है। प्रोटियाज टीम फिलहाल 3 मैचों की ही टी20 सीरीज खेलने के लिए भारत आई हुई है, जिसका आखिरी मैच 4 अक्टूबर को खेला जाएगा। इसी बीच भारतीय क्रिकेट बोर्ड की ओर से आज यानि 2 अक्टूबर को वनडे सीरीज के लिए 16 सदस्यीय टीम का ऐलान किया गया है। आपको बता दें कि 5 अक्टूबर को भारत का मुख्य दल टी20 वर्ल्डकप के लिए ऑस्ट्रेलिया रवाना हो जाएगा। ऐसे में वनडे फॉर्मेट की टीम में कई बड़े बदलाव देखने को मिल रहे हैं।

शिखर धवन और श्रेयस अय्यर को सौंपी गई बड़ी जिम्मेदारी

Shikhar Dhawan, Shreyas Iyer train after recovering from Covid-19 | Cricket News - Times of India

गौरतलब है कि भारतीय टीम का मुख्य लक्ष्य इस समय टी20 वर्ल्डकप बना हुआ है। जिसकी वजह से दिग्गज खिलाड़ियों को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज से आराम दिया गया है। ऐसे में टीम की कमान शिखर धवन (Shikhar Dhawan) के हाथों में सौंप दी गई है। शिखर ने आखिरी बार वेस्टइंडीज दौरे पर वनडे सीरीज में कप्तानी की थी, उनके नेतृत्व में टीम ने 3-0 से जीत हासिल की थी। इसके साथ ही  बल्लेबाज श्रेयस अय्यर को उपकप्तान चुना गया है, आईपीएल में अय्यर अपनी कप्तानी का जौहर दिखा चुके हैं।

रजत पाटीदार को पहली बार मिली टीम इंडिया में जगह

In-form Rajat Patidar in focus ahead of 2nd India 'A'-NZ 'A' one-dayer | Cricket News - Times of India

भारतीय क्रिकेट बोर्ड दक्षिण अफ्रीका (IND vs SA) के खिलाफ वनडे सीरीज में कुछ युवा चहरों पर दांव खेला है। जिसमें रजत पाटीदार का नाम सबसे ज्यादा उल्लेखनीय है। रजत ने आईपीएल 2022 के बाद से सुर्खियां बटोरना शुरू की थी, जिसके बाद रणजी ट्रॉफी, दिलीप ट्रॉफी और भारत-ए के लिए उनके बल्ले से रनों के सैलाब ने रुकने का नाम नहीं लिया है।

IND vs SA वनडे सीरीज के लिए भारतीय टीम 

भारतीय टीम – शुभमन गिल, शिखर धवन (कप्तान), श्रेयस अय्यर, रजत पाटीदार, ऋतुराज गायकवाड़, ईशान किशन (विकेटकीपर), संजू सैमसन (विकेटकीपर), राहुल त्रिपाठी, शार्दुल ठाकुर, कुलदीप यादव, दीपक चाहर, आवेश खान, मोहम्मद सिराज, शाहबाज अहमद, मुकेश कुमार और रवि बिश्नोई।

 

South Africa tour of India, 2022 – ODI series
Sr. No. Day Date Match Venue
1 Thursday 6th October 1st ODI Lucknow
2 Sunday 9th October 2nd ODI Ranchi
3 Tuesday 11th October 3rd ODI Delhi

 

One reply on “IND vs SA: शिखर धवन बने कप्तान, श्रेयस को मिली उपकप्तानी, ODI सीरीज के लिए हुआ टीम इंडिया का ऐलान”

Comments are closed.