kl rahul, IND vs SA ODI Series

IND vs SA ODI Series: भारत (India) और दक्षिण अफ्रीका (South Africa) के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का पहला मुकाबला 19 जनवरी को पार्ल में खेला जाएगा. जिसमें ये धाकड़ खिलाड़ी पारी की शुरुआत करने की संभावना है. टेस्ट सीरीज में मिली हार के बाद टीम इंडिया वनडे सीरीज को जीतकर खत्म करना चाहेगी. भारतीय टीम के वनडे कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) चोट की वजह से इस सीरीज में नहीं खेल रहे. उनकी जगह टीम की कमान केएल राहुल (KL Rahul) को सौंपी गई है. जबकि जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) को उप-कप्तान बनाया गया है. इस सीरीज को जीतने के लिए पूरी भारतीय टीम पुरजोर कोशिश करेगी.

केएल राहुल और शिखर धवन कर सकते है पारी की शुरूआत

Shikar Dhawan Kl Rahul

भारत और दक्षिण अफ्रीका (IND vs SA) की टीमें एक बार फिर आमने सामने होगी, लेकिन बार सफेद जर्सी में बल्कि रंगीन जर्सी में एक दूसरे को टक्कर देती नजर आएंगी.  तीन मैचों की वनडे सीरीज का पहला मुकाबला 19 जनवरी को पार्ल के बोलैंड पार्क में खेला जाएगा. जिसमें दोनों टीमें पूरी तैयारी के साथ मैदान पर उतरेगी. साउथ अफ्रीका की टेस्ट सीरीज में जीत कर आई. जिसका आत्मविश्वास और मनोबल मैदान पर काफी उपर होगा. वहीं भारतीय टीम में इस सीरीज में नये कप्तान के साथ मैदान में उतरेगी. रोहित शर्मा (Rohit Sharma) चोट की वजह से इस सीरीज में नहीं खेल रहे. उनकी जगह टीम की कमान केएल राहुल (KL Rahul) नई सोच और नई ऊर्जा के साथ मैदान पर अपनी टीन का हौसला अफजाई करेंगे.

वनडे सीरीज का पहले मुकाबले में भारतीय टीम के सलामी बल्लेबाज केएल राहुल और शिखर धवन (Shikar Dhawan) टीम की पारी की शुरूआत करते हुए नजर आ सकते है. दोनों ही खिलाड़ियों की अपनी अपनी क्लास है. शिखर धवन धवन को अधिकांश  आक्रमक बल्लेबाजी करते हुए देखा जाता है. जो पहले पॉवर-प्ले में ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए गेंदबाज पर पूरा दबाव बना देते है. इससे टीम के बार्ड पर अच्छे रन लग जाते है. वहीं केएल राहुल भी तेज तर्रार बल्लेबाज हैं जो मौके की नजाकत को देखते हुए अपनी बल्लेबाजी को उसी के अनुरूप डाल देते है. इन दोनों सलामी बल्लेबाजों की जोड़ी एक बार फिर मैदान पर रन बनाते हुए दिख सकती है.

ओपनिंग पार्टनरशिप में हैं जबरदस्त रिकॉर्ड

Shikar Dhawan Kl Rahul

भारतीय टीम के सलामी बल्लेबाज केएल राहुल और शिखर धवन ने टीम को कई मौके पर बड़ी साझेदारी बनाई है. दोनों ही तर्रार बल्लेबाज हैं जो मौके की नजाकत को देखते खेलते हैं. वही अगर इनके ओपनिंग पार्टनरशिप को बात की जाए तो इन दोनों ने अब लगभग  7 बार 50 से ज्यादा रन की ओपनिंग पार्टनरशिप की हैं. जिसमें 5 बार शतक जड़ा है. वहीं, रोहित शर्मा-शिखर धवन की जोड़ी ने अब तक 11 बार और रोहित शर्मा-केएल राहुल ने कुल 8 बार 50 से ज्यादा रन की पार्टनरशिप की. इस दौरान दोनों ही जोड़ी ने 4-4 बार ही 100 के आंकड़े को छुआ है. ऐसे कयास लागाए जा रहे हैं कि रोहित शर्मा की गैरमौजूदगी में केएल राहुल और शिखर धवन  साउथ अफ्रीका के खिलाफ पहले वनडे में ओपनिंग का जिम्मा उठा सकत हैं.

सभी Cricket Match Prediction और Fantasy Tips प्राप्त करें CLICK HERE

Cricket Match PredictionIPL 2022 Auction | IND vs SA Match Fantasy Tips | IND vs SA Prediction | ICC Rankings| IND vs SA News and Updates | IND vs SA Live Score