IND vs SA
IND vs SA T20: These players can win the title of 'Player of the Series'
Prev1 of 3
Use your ← → (arrow) keys to browse

IND vs SA के बीच जारी टी20 सीरीज का अंत रविवार यानि 19 जून को होने वाला है । सीरीज का पहला मुकाबला 9 जून को खेला गया था। सीरीज के पांचवें और आखिरी मैच से इसका फैसला हो जाएगा कि कौन-सी टीम खिताब अपने नाम करती है और कौन-सी टीम अपने हाथ से सीरीज गंवाती है।

इस समय दोनों टीमें बराबरी पर है। सीरीज का पहला और दूसरा मैच साउथ अफ्रीका ने अपने नाम किया, वहीं तीसरा और चौथा मैच टीम इंडिया ने जीता। टीम चाहे मैच जीते या हारे, कुछ खिलाड़ी ऐसे भी थे जिन्होंने सीरीज की शुरुआत से ही अपनी लय बरकरार रखी है।

उन्होंने अपनी टीम के लिए पूरा सहयोग दिया। हम इस आर्टिकल में उन तीन खिलाड़ियों की बात करने जा रहे हैं जो ‘प्लेयर ऑफ द सीरीज’ के दावेदार नजर आ रहे हैं और इनमें से कोई एक खिलाड़ी यह खिताब अपने नाम कर सकता है। तो आइए जानते हैं….

IND vs SA T20: ये खिलाड़ी जीत सकते हैं ‘प्लेयर ऑफ द सीरीज’ का टाइटल

ईशान किशन

Fans Praised Ishan Kishan after Fifty
IND vs SA T20: Ishan Kishan can win the title of ‘Player of the Series’

टीम इंडिया के सलामी बल्लेबाज ईशान किशन का प्रदर्शन इस सीरीज (IND vs SA T20) की शुरुआत से ही काफी बेहतरीन रहा है। उन्होंने हर मुकाबले में टीम को शानदार जीत दिलवाई है। आईपीएल 2022 में फ्लॉप प्रदर्शन देने के बाद उनके टीम और प्लेइंग इलेवन में चयन को लेकर भी कई सवाल किए गए।

लेकिन ईशान ने इन सवालों का जवाब अपने बल्ले से देना ज्यादा सही समझा। उन्होंने अफ्रीकी टीम के खिलाफ आतिशी बल्लेबाजी करते हुए आलोचकों को करार जवाब दिया। उनके इसी प्रदर्शन की वजह से ईशान प्लेयर ऑफ द सीरीज के खिताब के हकदार नजर आ रहे हैं।

अगर इस सीरीज में ईशान किशन के अबतक के प्रदर्शन की बात करें तो उन्होंने पहले मैच में 48 गेंदों पर 11 चौकों और तीन छक्कों की मदद से 76 रनों की विस्फोटक पारी खेली थी। वहीं, दूसरे मैच में 21 गेंदों पर ताबड़तोड़ पारी खेलते हुए 34 रन जोड़े थे। इस दौरान ईशान के बल्ले से दो चौके और तीन छक्के देखने को मिले।

तीसरे मैच में एक बाद फिर ईशान आक्रमक अंदाज में दिखाई दिए। इस मैच में 154.29 के स्ट्राइक रेट से 35 गेंदों पर पांच चौके और दो छक्के जड़ते हुए 54 रन बनाए। हालांकि, चौथे मैच में उनका प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा। उन्होंने 26 गेंदों पर 27 रन की पारी खेली। इस दौरान उन्होंने तीन चौके और एक छक्का लगाया।

Prev1 of 3
Use your ← → (arrow) keys to browse