IND vs SA- South Africa Won 2nd ODI 2022

IND vs SA: साउथ अफ्रीका ने टेस्ट सीरीज के बाद वनडे सीरीज पर भी अपना कब्जा जमा लिया है. साउथ अफ्रीका टीम के खिलाड़ियों ने अपनी तक टेस्ट और वनडे दोनों फॉर्मेट में कमाल प्रदर्शन किया है, लेकिन वहीं भारतीय टीम का प्रदर्शन इसके बिल्कुल विपरीत देखने को मिला. साउथ अफ्रीकी टीम के लिए फिलहाल फार्म में चल रही है, लेकिन इसमें खलल डाली है अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) ने. ICC ने भारत के खिलाफ दूसरे मैच में साउथ अफ्रीका को एक गलती की सजा दी है.

ICC ने साउथ अफ्रीका को दी इस गलती की सजा

साउथ अफ्रीका की जीत की खुशी में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) ने रौड़ा बनने की कोशिश की. हुआ कुछ यूं था  पार्ल के बोलैंड पार्क में खेले गए दूसरे वनडे में साउथ अफ्रीका ने धीमी गति से अपने 50 ओवर पूरे किए थे. जिसके लिए ICC ने उन्हें दण्ड दिया.  इसी गलती की सजा टेंबा बावुमा की टीम को मिली है. ICC ने साउथ अफ्रीकी टीम की मैच फीस में कटौती की है. अफ्रीकी टीम ने 50 ओवर पूरे करने में लगभग 4 घंटे का समय लिया.

ICC के  नियमों का उल्लघंन करने वाले को दण्ड के परिणाम से होकर गुजरना पड़ता है. ऐसा ही कुछ भारत और साउथ अफ्रीका वनडे सीरीज में देखने को मिला. आईसीसी ने एक प्रेस रिलीज में बताया कि साउथ अफ्रीकी टीम को तय समय से एक ओवर पीछे पाया गया और इस कारण 20 फीसदी मैच फीस का जुर्माना लगाया गया. ICC के नियमों के मुताबिक धीमी ओवरगति को खिलाड़ियों और सपोर्ट स्टाफ के लिए आचार संहिता के तहत अपराध माना जाता है.

टेस्ट के बाद साउथ अफ्रीका ने वनडे सीरीज की अपने नाम

IND vs SA

साउथ अफ्रीका ने भारत (India vs South Africa) को वनडे सीरीज के शुरुआती दो मुकाबलों में आसानी से हरा दिया और इसके साथ ही तीन मैचों की सीरीज पर भी कब्जा कर लिया.साउथ अफ्रीका ने शुरूआत से ही भारतीय टीम पर दबाव  बनाए रखा है.

भारत अभी  तक सभी मुकाबलों में संषर्घ ही करता नजर आया है. कल केपटाउन में सीरीज का आखिरी मुकाबला खेला जाएगा. जिसमें अफ्रीकन क्लीन स्वीप करने के इरादे से मैदान पर उतरेगी. वहीं भारतीय टीम की निगाहे सीरीज के पहली जीत पर होगी. भारत तीसरे मुकाबले में क्लीन स्वीप से बचने की कोशिश करेगा.