IND vs SA
IND vs SA: Team India

भारत और साउथ अफ्रीका (IND vs SA) के बीच 5 मैचों की टी20 सीरीज का पांचवां और अंतिम मुकाबला 19 जून यानी आज चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला जाएगा. दोनों टीमों के बीच इस मुकाबले में कड़ी टक्कर देखने को मिल सकती है. यह मैच दोनों टीमों के लिए अहम होगा. क्योंकि, जो टीम इस मुकाबले को जीत लेगी. वह इस सीरीज पर कब्जा जमा लेगी. लेकिन, इस मैच से पहले कुछ ऐसे आकड़े सामने आ रहे हैं. जो भारतीय फैंस को बड़ा झटका दे सकते हैं.

IND vs SA: जानिए चिन्नास्वामी में कैसा है टीम इंडिया का रिकॉर्ड

IND vs SA 2022

टीम इंडिया को साउथ अफ्रीका के खिलाफ ऋषभ पंत की अगुवाई में पांचवां मुकाबला बेंगलुरू के चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेलना है. पंत अपनी टीम को हर हाल में इस सीरीज में जीत दिलाने की कोशिश करेंगे. लेकिन, इस ग्राउंड पर भारतीय टीम का ट्रैक रिकॉर्ड उतना अच्छा नहीं रहा है.

बता दें कि, इस मैदान पर भारत ने कुल 5 टी20 मैच खेले हैं जिसमें से 2 मैचों में जीत मिली है. जबकि 3 मुकाबलों में टीम इंडिया को हार का सामना करना पड़ा. इस मैदान पर आखिरी बार साल 2019 में दोनों टीमों का आमना-सामना हुआ था. जिसमें मेहमान टीम ने टीम इंडिया को 9 विकेटों से हराया था.

IND vs SA: जीत पर होगी टीम इंडिया की नजर

Team India
Team India

टीम इंडिया के कप्तान ऋषभ पंत के दिमाग में केवल यही चल रहा होगा कि वह बेहतर प्रदर्शन करके इस सीरीज पर 3-2 से कब्जा जमा लें. जबकि मेहमान टीम के कप्तान भी कुछ ऐसा ही सोच रहे होंगे. भारत को भारत में धूल चटाई जाए.

टॉस का बॉस कौन होगा. ये अपने आप में सबसे बड़ा सवाल है. क्योंकि पिछले चारों मुकाबले में पंत को टॉस हारते हुए पहले बल्लेबाजी करनी पड़ी. जिसका फायदा साउथ अफ्रीका की टीम को मिला. ऐसे में अगर पंत आज का टॉस जीत जाते हैं तो वह हर हाल में पहले बॉलिंग करना पसंद करेंगे.

क्योंकि, चिन्नास्वामी स्टेडियम, ग्राउंड के मामले में छोटा है. इस लिहाज से बाद में बड़े स्कोर का पीछा करना सही रहेगा. भारत के पास दिनेश कार्तिक और हार्दिक पांड्या जैसे बड़े हिटर हैं. जो पॉवर हिटिंग करते हुए टीम इंडिया को मैच जीता सकते हैं.