IND vs SA 4thT20 Toss Update

IND vs SA Dream11 Prediction in Hindi, Fantasy Cricket Tips, प्लेइंग इलेवन, पिच रिपोर्ट, Dream11 Team, इंजरी अपडेट –5 T20I Series, 2022

IND vs SA T20 Series, 2022 मैच डिटेल्स:

m chinnaswamy stadium pitch report

IND vs SA के बीच T20 श्रृंखला का अंतिम और निर्णायक मैच 19 जून को M.Chinnaswamy Stadium, Bengaluru, India में खेला जाएगा। यह मैच 07:00 PM(IST) बजे शुरू होगा इस मैच का सीधा प्रसारण व अपडेट Fancode app और cricketaddictor.com पर उपलब्ध रहेगा।

IND vs SA T20 Series, 2022 मैच प्रीव्यू:

भारत तथा साउथ अफ्रीका के बीच खेले जाने वाली टी-20 श्रृंखला का यह निर्णायक मैच है। शुरुआती दोनों मैचों में खराब प्रदर्शन के बाद भारतीय टीम ने शानदार वापसी करते हुए पिछले दोनों मुकाबले में जीत दर्ज की है और वह श्रृंखला में 2-2 की बराबरी पर पहुंच गई है।

पिछले मैच में भारतीय टीम ने शानदार प्रदर्शन करते हुए साउथ अफ्रीका टीम को 86 रन से हराकर श्रृंखला में दूसरी जीत दर्ज की है। पहले बल्लेबाजी करते हुए भारतीय टीम ने हार्दिक पांड्या, दिनेश कार्तिक की ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की बदौलत 169 रन बनाए लक्ष्य का पीछा करने उतरी साउथ अफ्रीका टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही तथा वह  युजवेंद्र चहल, अवेश खान की जबर्दस्त गेंदबाजी के चलते 87 रन ही बना पाई

साउथ अफ्रीका टीम की तरफ से श्रृंखला में अपना पहला मैच खेल रहे लुंगी एनगिडी ने शानदार गेंदबाजी करते हुए 2 विकेट लिए इस मैच में टीम को सलामी बल्लेबाज क्विंटन डी कॉक से बड़े स्कोर की दरकार है। दोनों टीमें इस फाइनल मैच में शानदार प्रदर्शन करते हुए इस मैच को जीतकर  श्रंखला को अपने नाम करने के इरादे से मैदान में उतरेंगी।

IND vs SA T20 Series, 2022 मौसम रिपोर्ट:

आसमान में हल्के बादल छाए रहेंगे, हल्की बारिश होने की संभावना है। तापमान 30 डिग्री सेल्सियस रहने की उम्मीद है।

IND vs SA T20 Series, 2022 पिच रिपोर्ट:

यह पिच बल्लेबाजों के अनुकूल है हालांकि शुरुआत में इस पिच पर तेज गेंदबाजों को काफी मदद प्राप्त होती है परंतु फिर भी टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करना इस पिच पर सही निर्णय रहेगा। 

पहली पारी का औसत स्कोर:

पहली पारी में बल्लेबाजी करना थोड़ा आसान नजर आया है यहां पर पहली पारी का औसत स्कोर 177 रन है।

लक्ष्य का पीछा करते हुए रिकार्ड:

दूसरी पारी में बल्लेबाजी थोड़ी मुश्किल नजर आई है। इसीलिए यहां पर लक्ष्य का पीछा करते हुए 40 प्रतिशत मुकाबले जीते गए हैं।

संभावित एकादश IND:

रुतुराज गायकवाड़, ईशान किशन, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत, हार्दिक पांड्या, दिनेश कार्तिक, अक्षर पटेल, हर्षल पटेल, भुवनेश्वर कुमार, युजवेंद्र चहल, अवेश खान

संभावित एकादश SA:

टेम्बा बावुमा (c), क्विंटन डी कॉक (wk), ड्वेन प्रिटोरियस, रस्सी वैन डेर डूसन, हेनरिक क्लासेन, डेविड मिलर, वेन पार्नेल, कैगिसो रबाडा, केशव महाराज, एनरिक नॉर्टजे, लुंगी एनगिडी

IND vs SA T20 Series, 2022 ड्रीम टीम टॉप पिक्स:

लुंगी एनगिडी; श्रंखला का अपना पहला मैच खेल रहे लुंगी एनगिडी ने पिछले मैच में काफी अच्छे किफायती गेंदबाजी करते हुए दो महत्वपूर्ण विकेट निकाले इस मैच में भी यह साउथ अफ्रीका टीम के तरफ से प्रमुख गेंदबाज रहेंगे।

हेनरिक क्लासेन; यह साउथ अफ्रीका टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज है दूसरे मैच में इन्होंने कठिन परिस्थितियों में 81 रन की शानदार पारी खेलकर टीम को जीत दिलाई अभी तक 3 मैचों में 118 रन बना चुके हैं इस मैच में बल्ले और विकेट कीपिंग से अच्छा प्रदर्शन कर सकते हैं। 

भुवनेश्वर कुमार; यह भारतीय टीम के अनुभवी तेज गेंदबाज है अभी तक इस श्रंखला में 4 मैचों में 6 विकेट ले चुके हैं इस मैच में भी यह ड्रीम टीम में एक ट्रंप कार्ड साबित हो सकते हैं।

हर्षल पटेल; चौथे मैच में इन्होंने अपने कैरियर का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करते हुए 4 विकेट लिए अभी तक इस श्रंखला में यह 7 विकेट ले चुके हैं यह काफी अच्छे मिश्रण के साथ गेंदबाजी कर रहे हैं इस मैच में भी ड्रीम टीम में अच्छे पॉइंट दिला सकते हैं। 

डेविड मिलर; यह साउथ अफ्रीका टीम के सबसे अनुभवी बल्लेबाज है यह काफी अच्छी फॉर्म में नजर आ रहे हैं इन्होंने अभी तक इस श्रंखला में 4 मैचों में 96 रन बनाए हैं इस मैच में भी बल्ले से अच्छा योगदान कर सकते हैं। 

ईशान किशन; यह भारतीय टीम के सलामी बल्लेबाज है अभी तक इस श्रंखला में इन्होंने शानदार बल्लेबाजी करते हुए 4 मैचों में 191 रन बनाए हैं जिसमें दो अर्धशतकीय पारियां भी शामिल है इस मैच में भी टीम को इनसे अच्छी शुरुआत की उम्मीद है। 

ड्वेन प्रिटोरियस; इन्होंने अभी तक इस श्रंखला में 4 मैचों में 53 रन बनाए हैं और 5 विकेट लिए हैं यह ऊपरी क्रम में बल्लेबाजी करने आते हैं इस मैच में भी यह बल्ले और गेंद दोनों से ड्रीम टीम में अच्छे पॉइंट दिला सकते हैं 

हार्दिक पांड्या;  यह भारतीय टीम के प्रमुख ऑलराउंडर हैं अभी तक 4 मैचों में इन्होंने 117 रन बनाए हैं, हालांकि गेंदबाजी में यह उतना अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाए पर यह काफी प्रतिभाशाली खिलाड़ी हैं इस मैच में यह ड्रीम टीम में कप्तान के तौर पर एक अच्छा विकल्प साबित हो सकते हैं। 

कप्तान/उपकप्तान विकल्प:

कप्तान: क्विंटन डी कॉक,ईशान किशन

उपकप्तान: ड्वेन प्रिटोरियस,हार्दिक पांड्या

ड्रीम 11 टीम 1:

IMG 20220619 121148 992

विकेटकीपर; क्विंटन डी कॉक,दिनेश कार्तिक

बल्लेबाज: ईशान किशन,रस्सी वैन डेर डूसन,डेविड मिलर

आल राउंडर;ड्वेन प्रिटोरियस,हार्दिक पांड्या

गेंदबाज;हर्षल पटेल, युजवेंद्र चहल,अवेश खान,लुंगी एनगिडी

ड्रीम 11 टीम 2:

IMG 20220619 121153 099

विकेटकीपर; ऋषभ पंत,हेनरिक क्लासेन

बल्लेबाज: ईशान किशन,रस्सी वैन डेर डूसन,टेम्बा बावुमा,श्रेयस अय्यर

आल राउंडर;ड्वेन प्रिटोरियस

गेंदबाज;हर्षल पटेल, युजवेंद्र चहल,अवेश खान,लुंगी एनगिडी

विशेषज्ञ सलाह:

पिछले कुछ मुकाबला पर नजर डाली जाए तो इस पिच पर बल्लेबाजों को काफी मदद प्राप्त होती है औसत स्कोर इस मैदान पर 170-180 रन के बीच रहा है इसलिए इस मैच में ज्यादा रन बनने की आशंका है। 

संभावित विजेता:

IND के मैच जीतने की संभावना ज्यादा है। वह इस मैच में ज्यादा संतुलित और मजबूत टीम नजर आ रही है।

सभी Cricket Match Prediction और Fantasy Tips प्राप्त करें – CLICK HERE

Cricket Match Prediction | IPL 2022 Auction | Today Match Fantasy Tips | Fantasy Cricket Tips | ICC Teams  RankingsCricket News and Updates | Cricket Live

Ashish Khudania

Am a blog writer