IND vs SA Palying XI in 2nd ODI

IND vs SA Dream11 Prediction in Hindi, Fantasy Cricket Tips, प्लेइंग इलेवन, पिच रिपोर्ट, Dream11 Team, इंजरी अपडेट –3 ODI Series, 2022

IND vs SA ODI Series, 2022 मैच डिटेल्स:

Lucknow Cricket Stadium

IND vs SA के बीच एकदिवसीय श्रृंखला का पहला मैच 6 अक्टूबर को Bharat Ratna Shri Atal Bihari Vajpayee Ekana Cricket Stadium, Lucknow, India में खेला जाएगा। यह मैच 01:30 PM(IST) बजे शुरू होगा इस मैच का सीधा प्रसारण व अपडेट Fancode app और cricketaddictor.com पर उपलब्ध रहेगा।

IND vs SA ODI Series, 2022 मैच प्रीव्यू:

भारत तथा साउथ अफ्रीका के बीच खेले जाने वाली 3 मैचों की एकदिवसीय श्रंखला का यह पहला मुकाबला है। भारतीय टीम में हाल ही में टी-20 श्रृंखला में साउथ अफ्रीका टीम को 2-1 से हराया है, हालांकि इस श्रंखला में टी-20 श्रृंखला के प्रमुख खिलाड़ियों के जगह युवा खिलाड़ियों को टीम में जगह दी गई है। एकदिवसीय श्रंखला में शिखर धवन भारतीय टीम का नेतृत्व करते हुए नजर आएंगे।

दूसरी ओर साउथ अफ्रीका टीम को इस श्रंखला में क्विंटन डी कॉक, टेम्बा बावुमा,डेविड मिलर,कैगिसो रबाडा जैसे अपने प्रमुख खिलाड़ियों से अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद है। इस श्रंखला में भारतीय टीम के युवा खिलाड़ियों के पास अपनी प्रतिभा को साबित करने का सुनहरा अवसर रहेगा दोनों टीमें इस पहले मुकाबले में शानदार प्रदर्शन करते हुए इस एकदिवसीय श्रृंखला में जीत के साथ आगाज करना चाहेगी। 

IND vs SA ODI Series, 2022 मौसम रिपोर्ट:

आसमान में हल्के बादल छाए रहेंगे, हल्की बारिश होने की संभावना है। तापमान 30 डिग्री सेल्सियस रहने की उम्मीद है।

IND vs SA ODI Series, 2022 पिच रिपोर्ट:

यह पिच बल्लेबाजों और गेंदबाजों दोनों के अनुकूल है शुरुआत में इस पिच पर तेज गेंदबाजों को काफी मदद प्राप्त होती है टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करना इस पिच पर सही निर्णय रहेगा। 

पहली पारी का औसत स्कोर:

पहली पारी में बल्लेबाजी करना थोड़ा आसान नजर आया है यहां पर पहली पारी का औसत स्कोर 223 रन है।

लक्ष्य का पीछा करते हुए रिकार्ड:

दूसरी पारी में बल्लेबाजी थोड़ी मुश्किल नजर आई है। इसीलिए यहां पर लक्ष्य का पीछा करते हुए 40 प्रतिशत मुकाबले जीते गए हैं।

संभावित एकादश IND:

शिखर धवन (c), शुभमन गिल, श्रेयस अय्यर, रजत पाटीदार, ईशान किशन, संजू सैमसन, शार्दुल ठाकुर, दीपक चाहर, कुलदीप यादव, अवेश खान, मोहम्मद सिराज

संभावित एकादश SA:

जेनमैन मालन, क्विंटन डी कॉक, टेम्बा बावुमा (c), एडेन मार्कराम, डेविड मिलर, एंडिले फेहलुकवेओ, ड्वेन प्रिटोरियस, वेन पार्नेल, केशव महाराज, कैगिसो रबाडा, तबरेज़ शम्सी

IND vs SA ODI Series, 2022 ड्रीम टीम टॉप पिक्स:

शुभमन गिल; भारतीय टीम के इस युवा बल्लेबाज ने इस साल एकदिवसीय मैचों में जबरदस्त बल्लेबाजी का प्रदर्शन करते हुए 6 मैचों में 450 रन बनाए हैं। जिंबाब्वे के खिलाफ इन्होंने अपने करियर का पहला शतक भी लगाया इस मैच में भी टीम को इनसे अच्छी शुरुआत की उम्मीद है। 

शिखर धवन; यह भारतीय टीम के अनुभवी सलामी बल्लेबाज है इस साल इन्होंने जबरदस्त बल्लेबाजी का प्रदर्शन करते हुए 13 मैचों में 49 की औसत से 542 रन बनाए हैं इस मैच में भी अच्छा प्रदर्शन कर सकते हैं। 

क्विंटन डी कॉक; साउथ अफ्रीका टीम के प्रमुख बल्लेबाज हैं टी-20 श्रृंखला में इन्होंने अच्छी बल्लेबाजी का प्रदर्शन किया है इस साल एकदिवसीय मैचों में भी इन्होंने 60 की औसत से 419 रन बनाए हैं। इस मैच में भी यह साउथ अफ्रीका टीम के तरफ से प्रमुख बल्लेबाज रहेंगे। 

जेनमैन मालन; इन्होंने अपने एकदिवसीय करियर का शानदार आगाज करते हुए 20 मैचों में 896 रन बनाए हैं। इस मैच में भी यह साउथ अफ्रीका टीम के तरफ से प्रमुख सलामी बल्लेबाज रहेंगे 

दीपक चाहर; यह भारतीय टीम के युवा गेंदबाज है। यह पावर प्ले में गेंदबाजी करने आते हैं इनके पास गेंद को स्विंग कराने की क्षमता है। इस साल इन्होंने एकदिवसीय मैचों में 15 विकेट लिए हैं इस मैच में यह 2 से 3 विकेट निकाल सकते हैं। 

कप्तान/उपकप्तान विकल्प:

कप्तान:  क्विंटन डी कॉक,संजू सैमसन,जेनमैन मालन

उपकप्तान: शुभमन गिल, श्रेयस अय्यर,शिखर धवन

ड्रीम 11 टीम 1:

IMG 20221006 075658 826

विकेटकीपर; क्विंटन डी कॉक,संजू सैमसन

बल्लेबाज: डेविड मिलर,जेनमैन मालन, रीजा हेंडरिक्स, शुभमन गिल

आल राउंडर;शार्दुल ठाकुर,शाहबाज अहमद 

गेंदबाज;दीपक चाहर, रवि बिश्नोई , कैगिसो रबाडा

ड्रीम 11 टीम 2:

IMG 20221006 075652 971

विकेटकीपर; क्विंटन डी कॉक,संजू सैमसन

बल्लेबाज: डेविड मिलर,जेनमैन मालन, श्रेयस अय्यर,शिखर धवन

आल राउंडर;शार्दुल ठाकुर

गेंदबाज;दीपक चाहर, रवि बिश्नोई , कैगिसो रबाडा,केशव महाराज

IND vs SA ODI Series, 2022 विशेषज्ञ सलाह:

पिछले कुछ मुकाबला पर नजर डाली जाए तो इस पिच पर बल्लेबाजों को काफी मदद प्राप्त होती है औसत स्कोर इस मैदान पर 223-250 रन के बीच रहा है इसलिए इस मैच में 4 बल्लेबाजों का ड्रीम टीम में होना सही निर्णय रहेगा। 

IND vs SA ODI Series, 2022 संभावित विजेता:

IND के मैच जीतने की संभावना ज्यादा है। वह इस मैच में ज्यादा संतुलित और मजबूत टीम नजर आ रही है।

सभी Cricket Match Prediction और Fantasy Tips प्राप्त करें – CLICK HERE 

Cricket Match Prediction | IPL 2022 Auction | Today Match Fantasy Tips | Fantasy Cricket Tips | ICC Teams  RankingsCricket News and Updates | Cricket Live

Ashish Khudania

Am a blog writer