Mohammed Shami
Mohammed Shami

IND vs SA: भारतीय टीम के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी (Mohammed shami) ने साउथ अफ्रीका में मिली हार अपना बयान दिया है. भारत ने साउथ अफ्रीका के साथ तीन मैचों की वनडे और तीन मैचों की टेस्ट सीरीज में हार का सामना करना पड़ा. जिसके लिए भारतीय टीम की जमकर आलोचनाएं की गई. भारत ने साउथ अफ्रीका की सरजमीं पर अब तक का सबसे बुरा प्रदर्शन किया था. साउथ अफ्रीका ने वनडे सीरीज में तो भारतीय टीम का 3-0 ले सूफड़ा साफ कर दिया. जिसके लिए शमी ने बल्लेबाजों को जिम्मेदार ठहराया है.

मोहम्मद शम्मी ने बल्लेबाजी को ठहराया जिम्मेदार

Centurion Test Mohammed Shami on 5 Wicket Celebration Haul

वेस्टइंडीज सीरीज से ठीक पहले भारतीय टीम के तेज गेंदबाज मोहम्मद शम्मी (Mohammed shami) का बड़ा सामने आया है. उन्होंने साउथ अफ्रीका में टेस्ट सीरीज मिली हार पर पहली बार चुप्पी तोड़ी है. उन्होंने बल्लेबाजों को जिम्मेदार ठहराते हुए कहा,

“यह ना भूलें कि हमारे गेंदबाजों ने शानदार खेल दिखाया है और हमने पूरी सीरीज में निरंतरता दिखाई थी। यह हमारे लिए सीरीज का एक सकारात्मक पहलू रहा और हमेशा हमें खेल में आगे रखा, लेकिन हमारी बल्लेबाजी कुछ कमजोर रही है। इसी वजह से हमें दक्षिण अफ्रीका में हार का सामना करना पड़ा। मुझे उम्मीद है जल्द ही हम इसे भी बेहतर कर लेंगे।”

‘कंडीशन को दोष देने कि बजाए, हमें गलतियां सुधारनी चाहिए’

Mohammed Shami

भारतीय टीम के तेज गेंदबाज मोहम्मद शम्मी ने बल्लेबाजी को दोषी ठहराते हुए गेंदबाजी पर भी अपनी राय रखी.  अहर बल्लेबाजी के साथ साथ भारतीय बॉलिग की बात की जाए तो वो भी कोई खास नहीं रही. भारतीय बॉलिंग डिपार्टमेंट भी विकेट लेने के लिए पूरी तरह विफल रहा. शार्दुल ठाकुर के अलावा कोई भी गेंदबाज विकेट निकालने में सफल नहीं हो पाया. शमी का मानना है कि अगर बल्लेबाजों ने 50-60 रन और अधिक बने होते, तो मैच जीते जा सकते थे. साथ ही उन्होंने भारतीय गेंदबाजी पर कहा,

“हार के बाद हमें कंडीशन पर दोष देने कि बजाए हमसे कहां पर गलतियां हुई, उसपर फोकस करना चाहिए और उनको बेहतर करने की कोशिश करनी चाहिए. आखिरी के दोनों मैचों में अगर हमारे पास डिफेंड करने के लिए 50-60 रन और ज्यादा होते तो शायद हमारे लिए जीत का मौका भी बन जाता.”