IND vs SA- South Africa Won 2nd ODI 2022

भारत-साउथ अफ्रीका (IND vs SA) के बीच खेले गए दूसरे वनडे मैच में जीत हासिल करते हुए मेजबान टीम ने सीरीज पर कब्जा जमा लिया है. वहीं टीम इंडिया को इस श्रृंखला से भी हाथ धोना पड़ा है. केएल राहुल ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी का फैसला किया था वहीं तेम्बा बावूमा को गेंदबाजी का न्योता दिया था. पहले बल्लेबाजी करने उतरी टीम इंडिया ने विरोधी टीम के सामने जीत के लिए 287/6 रन का लक्ष्य दिया था. जिसके जवाब में उतरी मेजबान ने 1 विकेट खोकर इस लक्ष्य को हासिल कर लिया.

आज के मैच में खाता भी नहीं खोल सके कोहली, पंत ने खेली 85 रन की पारी

IND vs SA 2nd ODI- Rishabh Pant

भारत-साउथ अफ्रीका (IND vs SA) के बीच खेले गए दूसरे वनडे मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी टीम इंडिया की शुरूआत अच्छी रही. लेकिन, पहले वनडे में 79 रन की शानदार पारी खेलने वाले शिखर धवन महज 29 रन बनाकर आउट हो गए. फर्स्ट डाउन उतरे विराट कोहली से बड़ी पारी की उम्मीद थी. लेकिन, आज उनके बल्ले से कोई करिश्मा नहीं दिखा और बिना खाता खोले मारक्रम की गेंद पर तेम्बा बावूमा को कैच थमाकर वापस पवेलियन चलते बने.

यहां से ऋषभ पंत के साथ मिलकर केएल राहुल ने भारतीय टीम की पारी को संभाला और दोनों ने एक बेहतरीन अर्धशतक भी जड़ा. लेकिन, ड्रिंक्स ब्रेक के बाद भारत को बैक टू बैक कई झटके लगे. केएल राहुल (79) 55 रन बनाकर मगाला की स्पेल का शइकार हुए. तो वहीं ऋषभ पंत (85) 81 रन बनाकर बड़ा शॉट लगाने की चाहत में शम्सी की गेंद पर मारक्रम को कैच थमा बैठे.

जीत के लिए भारतीय टीम ने दिया था 287/6 रन का लक्ष्य

India set a target of 287 runs for Africa to win

श्रेयस अय्यर एक बार फिर बल्ले से फ्लॉप रहे. पहले वनडे मैच में उन्होंने 17 रन की पारी खेली थी. लेकिन, आज सिर्फ 11 रन बनाकर वापस पवेलियन चलते बने. यहां से शार्दुल ठाकुर और वेंकटेश अय्यर ने टीम इंडिया की पारी को संभालने की कोशिश की. इस दौरान अय्यर 22 रन बनाकर डी कॉक के हाथो स्टंप आउट हुए. आखिर में शार्दुल का साथ अश्विन ने दिया. अश्विन ने नाबाद (24) 25 रन बनाए. वहीं शार्दुल ने 40 रन की पारी खेलते हुए टीम को सम्मानजनक स्कोर (287/6) तक पहुंचाया.

भारत-साउथ अफ्रीका (IND vs SA) के बीच हुए इस दूसरे वनडे मैच में मेजबान टीम की ओर से सबसे ज्यादा सफलताएं स्पिन गेंदबाजों को मिली और उन्होंने बल्लेबाजों को परेशान करने का एक भी मौका नहीं छोड़ा. सबसे ज्यादा तबरेज शम्सी ने 57 रन देकर 2 विकेट चटकाए. वहीं एनगिडी को एक भी सफलता नहीं मिला. इसके अलावा मगाला, मारक्रम, महाराज और एंडिले को 1-1 सफलताएं हासिल हुईं.

मेजबान ने दूसरा टेस्ट जीतकर सीरीज पर किया कब्जा

South Africa Won 2nd Test 2022

भारत-साउथ अफ्रीका (IND vs SA) के बीच हुए इस महत्वपूर्ण मैच में 287 रन के मिले लक्ष्य का पीछा करने उतरी मेजबान टीम को जबरदस्त शुरूआत मिली. क्विंटन डी कॉक ने हर गेंदबाज को बल्ले से जवाब दिया. दोनों सलामी बल्लेबाजों के बीच शतकीय साझेदारी हुई. इस दौरान दोनों बल्लेबाजों के सामने भारतीय गेंदबाज बेबस नजर आए. डी कॉक ने (66) 78 रन की जबरदस्त पारी खेली.

शार्दुल ठाकुर ने इस जोड़ी को तोड़ा और डी कॉक LBW आउट होकर वापस पवेलियन लौटे. हालांकि कप्तान तेम्बा बावूमा ने जानेमन मलान के साथ मिलकर अच्छी पारी (35) खेली और चहल की स्पेल में विकेट दे बैठे. जानेमन मलान 91 रन बनाकर आउट हुए. यहां से मारक्रम (37) और रासी (37) ने पारी को संभाला और टीम को जबरदस्त जीत दिलाई. इसी के साथ ही मेजबान टीम ने वनडे सीरीज पर कब्जा करते हुए भारत के इस सपने को भी चकनाचूर कर दिया है.