ind vs sa

IND vs SA 5th T20 मैच रविवार यानि 19 जून को खेला जाएगा। मैच बेंगलुरू के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला जाएगा। ये पांच मैचों केई टी20 सीरीज का आखिरी मुकाबला है। इस मुकाबले से इस बात का फैसला किया जाएगा कि कौन-सी टीम इस सीरीज का खिताब जीतती और कौन-सी टीम खिताब से हाथ धोती है।

इस समय दोनों टीमों का स्कोर बराबर का है। चौथे मैच में अफ्रीका को मात दे इंडिया ने 2-2 से बतरबरी की बढ़त हासिल कर ली है। तो आइए जानते हैं कि इस रोमंचक मैच के दौरान पिच और मौसम का मिजाज कैसा रहेगा?

IND vs SA 5th T20 मैक में किसका देगी पिच साथ?

ind vs sa t20

IND vs SA 5th T20 मैच चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला जाना है और बेंगलुरु के चिन्नास्वामी स्टेडियम की पिच बल्लेबाजों के लिए दुनिया की सर्वश्रेष्ठ पिचों में से एक है। ये पिच बल्लेबाजों के लिए बेस्ट मानी जाती है। ऐसे में पिच की बात करें तो यह बल्लेबाजों के लिए अनुकूल रहने वाली है। इस मैदान पर आईपीएल में वास्तव में कुछ उच्च स्कोरिंग मैच हुए हैं।

इस स्टेडियम की सीमाएं काफी छोटी हैं और बल्लेबाज इस पिच पर आसानी से चौके जड़ सकते हैं। पिच में आउटफील्ड भी तेज है इसके अलावाइस पिच पर गेंद को अच्छा बाउंस मिलता है। ऐसे में यहां स्पिनरों को काफी मदद मिलती है।

IND vs SA 5th T20 मैच में ऐसा होगा मौसम का मिजाज

ind vs sa t20

टीम इंडिया और साउथ अफ्रीका को सीरीज का आखिरी मुकाबला बेंगलुरु के चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेलना है। बैंगलोर एक तटीय शहर है और इसलिए ह्यूमिडिटी अधिक होगी। दोनों टीमों के खिलाड़ियों के लिए स्थिति के साथ तालमेल बिठाना मुश्किल होगा। देश के इस हिस्से में मानसून दस्तक दे रहा है।

ऐसे में रविवार यानि 19 जून को मैच पर बारिश का साया मंडराने की संभावना है। दिन का तापमान 27 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है। रात का तापमान 20 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है। लेकिन इससे भी बारिश होने की 80 प्रतिशत संभावना है और इसलिए हम 5वें टी 20 में कुछ देरी और ओवरों की संख्या में कमी की उम्मीद कर सकते हैं।