Rishabh Pant Post Match IND vs SA 4th T20

IND vs SA: ऋषभ पंत (Rishabh Pant) की कप्तानी में भारतीय टीम को 2 मैचों के इंतजार के बाद जीत हासिल हो चुकी है। भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच 3 मैचों की टी20 सीरीज का तीसरा मैच विशाखापत्तनम के एसीए वीडीसीए क्रिकेट स्टेडियम में खेला गया। इस मैच में टॉस हारने के बाद पहल बल्लेबाजी करते हुए दक्षिण अफ्रीका के लिए 180 रनों का लक्ष्य निर्धारित किया था।

जिसका पीछा करते हुए मेहमान टीम लड़खड़ाई और सिर्फ 131 रन बनाने में ही कामयाब हो पाई, लिहाजा टीम इंडिया ने 48 रनों से तीसरा मैच अपने नाम किया है। मैच के नतीजे के बाद ऋषभ पंत (Rishabh Pant) ने अपनी टीम के प्रदर्शन पर टिपण्णी की है।

भारत ने 48 रनों से जीता तीसरा मैच

image

भारत-साउथ अफ्रीका (IND vs SA) के बीच खेले गए तीसरे निर्णायक मैच में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी टीम इंडिया की शुरूआत लाजवाब रही। ईशान किशन(54) और ऋतुराज गायकवाड़(57) ने मिलकर पहले विकेट के लिए 97 रनों की साझेदारी की। दोनों बल्लेबाजों ने अपने-अपने अर्धशतक पूरे किये। हालांकि मिडिल ओवर में टीम इंडिया की पारी धीमी हुई, जिसे अंत में हार्दिक पांड्या(31) ने आके विस्फोटक अंदाज में फिनिश किया।

वहीं 180 रनों का बचाव करते हुए आज के मैच में टीम इंडिया के गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन किया। जिसकी धुरी हर्षलबने रहे उन्होंने अपने कोटे के 3.1 ओवर में 25 रन देकर 4 विकेट लिए। उनका साथ देने के लिए युजवेन्द्र चहल ने अभी 3 विकेट चटकाए। भुवनेश्वर कुमार और अक्षर पटेल को भी 1-1 विकेट मिला। इस संयुक्त प्रदर्शन से भारत ने दक्षिण अफ्रीका को 131 रनों पर रोक दिया।

Rishabh Pant जीत के बाद भी गिनाने लगे कमियां

image

ऋषभ पंत (Rishabh Pant) की कप्तानी में भारत को पहली जीत मिली है, टीम इंडिया के लिए 5 मैचों की इस सीरीज के तीसरे मैच में जीत हासिल करना बेहद जरूरी था। पहले 2 मैच गंवा चुकी भारतीय टीम के लिए इस मैच में करो या मरो की स्थिति थी। ऐसे में हर खिलाड़ी ने अपना योगदान देकर टीम को जीत दिलाई है। जिसको लेकर ऋषभ पंत (Rishabh Pant) ने पोस्ट मैच प्रेज़ेन्टैशन में बात करते हुए कहा,

गेंदबाजी और बल्लेबाजी में हमने अच्छा नियंत्रण दिखाया। हमने 15 रन कम बनाये लेकिन हम उसके बारे में नहीं सोच रहे थे। गेंदबाजों ने हमारे लिए शानदार काम किया। भारत में स्पिनर बड़ी भूमिका निभाते हैं और उनपर दबाव होता है, जब वे अच्छी तरह से गेंदबाजी करते हैं तो ऐसे ही नतीजे आते हैं। जब आपको अच्छी शुरुआत मिलती है, तो एक नए बल्लेबाज के लिए आना और सीधे बड़ा शॉट मुश्किल होता है। हमने कई विकेट गंवाए, हम अगले मैच में सुधार करना चाहेंगे।