IND vs SA Toss Update 3rd T20

IND vs SA: भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच जारी 3 मैचों की टी20 सीरीज का कारवां अब गुवाहटी पहुंच चुका है। त्रिवेंद्रम में खेले गए पहले मुकाबले में एकतरफा जीत हासिल करने के बाद अब रोहित शर्मा की अगुवाई वाली टीम इंडिया सीरीज पर कब्जा करने के बाद सिरीज पर कब्जा करने के लिए उतरी है। अब से कुछ ही देर पहले दोनों टीमों के कप्तान टॉस के लिए आए थे, जहां मेहमान दक्षिण अफ्रीका के कप्तान टेंबा बवूमा ने टॉस जीतने के बाद पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया है। IND vs SA दूसरे टी20 मैच की शुरुआत भारतीय समय के अनुसार ठीक 7 बजे हो जाएगी।

टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करेगी SA

IND vs SA हेड टू हेड (T20I)

IND vs SA

भारत और साउथ अफ्रीका (IND vs SA) के बीच खेले गए अब तक खेले गए टी-20 हेड टू हेड रिकॉर्ड्स की बात करें तो दोनों टीमों का आमना-सामना कुल 21 मैचों में हुआ है. इनमें से 12 मुकाबलों में भारतीय टीम ने जीत दर्ज की है. तो वहीं 8 मैचों का नतीजा अफ्रीकी टीम के पक्ष में रहा है. यानी हेड टू हेड आंकडों के लिहाज से देखें तो भारतीय टीम प्रोटियाज टीम से काफी आगे हैं।

इसी साल जून के महीने में खेली गई 5 मैचों की टी20 सीरीज ना नतीजा 2-2 पर खत्म हुआ था। क्योंकि आखिरी मैच बारिश की भेंट चढ़ गया था इस सीरीज में शुरूआती 2 मैचों में जरूर टीम इंडिया को मेहमान ने बुरी तरह रौंदा था। वहीं इस सीरीज के दूसरे मैच में भारत ने दक्षिण अफ्रीका को एकतरफा 8 विकेटों से मात दी थी।

IND vs SA दूसरे T20 मैच के लिए दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग-XI

भारतीय टीम: रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), दिनेश कार्तिक, अक्षर पटेल, रविचंद्रन अश्विन, दीपक चाहर, अर्शदीप सिंह, हर्षल पटेल।

दक्षिण अफ्रीका: टेंबा बवूमा (कप्तान), क्विंटन डिकॉक (विकेटकीपर), एडन मार्करम, ट्रिस्टन स्टब्स, डेविड मिलर, ड्वेन प्रिटोरियस, कगीसो रबाडा, एनरिक नोर्टजे, केशव महराज