kohli okok

भारत और दक्षिण अफ्रीका (IND vs SA) के बीच  मैचों की सीरीज का दूसरा मुकाबला 2 अक्टूबर को बर्सपारा क्रिकेट स्टेडियम गुवाहाटी में खेला जाएगा. जबकि तिरुवनंतपुरम में खेला गया मुकाबला भारत ने 8 विकेट से अपने नाम कर लिया था. ऐसे में रोहित शर्मा इस मुकाबले को जीत भी सीरीज पर कब्जा जमाना चाहेंगे. जबकि मेहमान टीम इस मैच को जीत कर सीरीज बचाना चाहेंगी. ऐसे में जिसमें दोनों टीमों के कप्तान रोहित शर्मा और टेम्बा बावुमा अपनी-अपनी रणनीतियों को मैदान पर एक दूसरे के खिलाफ अंजाम देते हुए नजर आएंगे. इससे पहले जान लेते हैं कि दोनों टीमों की ओर से कौन से बल्लेबाज ओपिंग करते हुए नजर आ सकते हैं?

IND vs SA: रोहित शर्मा और केएल राहुल

rohit rahul

टीम इंडिया की ओर से दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पारी का आगाज करते हुए कप्तान रोहित शर्मा और स्टार बल्लेबाज केएल राहुल (Rohit Sharma And KL Rahul) को देखा जा सकता है. हालांकि पहले मुकाबले में हिटमैन बिना खाता खोले ही पवैलियन लौट गए जबकि पिछले कुछ मैचों में रनों के लिए संघर्ष कर रहे राहुल ने 56 गेंदों में 51 रनों की धीमी पारी खेली. जिसके लिए उन्हें काफी ट्रोल किया गया.

जबकि कप्तान रोहित शर्मा ने पिछले कुछ मैचों में अच्छी पारियां खेली है, लेकिन, वो अभी तक कोई बड़ी पारी को अंजाम नहीं दे पाए हैं. ऐसे फैंस को रोहित से इस मैच में बड़ी पारी की उम्मीद होगी. रोहित बड़े- बड़े हिट्स लगाने की क्षमता रखते हैं. एक बार इनका बल्ला चल जाए तो मैच की काया पलट कर देते हैं.

क्विंटन डी कॉक और टेम्बा बवुमा

Quinton de Kock
Quinton de Kock and Temba Bavuma

टी20 विश्व कप से पहले IND vs SA के बीच खेले जाने वाली सीरीज दोनों टीमों के लिए काफी महत्वपूर्ण होने वाली है. इस सीरीज के जरिए खिलाड़ी अपने रिदम में लौटने के पूरी कोशिश करेंगे. वहीं रविवार को खेले जाने वाले मुकाबले में साउथ अफ्रीका की तरफ से कप्तान टेम्बा बवुमा और विकेटकीपर बल्लेबाज क्विंटन डी कॉक (Quinton de Kock and Temba Bavuma) को पारी की शुरूआत करते हुए देखा जा सकता है.

पिछले मैच में ये सलामी जोड़ी फ्लॉप साबित हुई. दोनों ही खिलाड़ी दूसरे ओवर में आउट होकर चलते बने. ऐसे में ये दोनों खिलाड़ी इस मुकाबले में कोई गलती नहीं करना चाहेंगे. वैसे क्विंटन डी कॉक और टेम्बा बवुमा दोनों ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करने के लिए जाने जाते हैं. डी कॉक ने भारत के खिलाफ ओपनिंग करते हुए 7 मैच खेले है. जिसमें 34 की औसत से बल्लेबाजी करते हुए 174 रन बनाए है. ऐसे में भारत के लिए मुश्किल पैदा कर सकते हैं.