IND vs SA

IND vs SA: भारत और दक्षिण अफ्रीका (IND vs SA) के बीच दूसरा टी20 मुकाबला खेला गया। ये मुकाबला गुवाहाटी के बारसापारा क्रिकेट स्टेडियम में खेला जा रहा है। मैच में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने आई भारतीय टीम की शुरुआत बहुत ही शानदार रही।

टीम के बल्लेबाजों ने एक बार फिर शानदार प्रदर्शन दिखाया और टीम के लिए 237 रनों का पहाड़नुमा स्कोर खड़ा किया। जवाब में साउथ अफ्रीका की टीम 238 रनों के टारगेट को हासिल करने में बुरी तरह से नाकामयाब हुए। इसी के साथ मेजबान टीम ने 2-0 से अजेय बढ़त हासिल कर ली।

IND vs SA: बल्लेबाजी में कमाल की नजर आई भारतीय टीम

Suryakumar Yadav

पहले बल्लेबाजी करने के लिए आई भारतीय टीम (IND vs SA) को रोहित शर्मा और केएल राहुल ने टीम को अच्छी शुरुआत दिलवाई। रोहित ने टीम के लिए 28 गेंदों पर 57 रनों की तूफ़ानी पारी खेली, जबकि हिटमैन ने 43 रन बनाए। इन दोनों खिलाड़ियों के बीच 96 रनों की शानदार साझेदारी हुई।

इनके अलावा सूर्यकुमार यादव ने एक बार फिर आतिशी पारी खेली और टीम के लिए 61 रन जोड़े। इसी के साथ उन्होंने महज 19 गेंदों पर अपने T20I करियर का नौवां अर्धशतक भी जड़ा। विराट कोहली और दिनेश कार्तिक ने क्रमश: 49 और 17 रन का योगदान टीम के स्कोर में दिया।

मैच में चला इन भारतीय खिलाड़ियों के बल्ले का जादू

ind vs sa

मैच में भारतीय टीम के सभी बल्लेबाजों ने गजब का प्रदर्शन किया, लेकिन टीम के तीन गेंदबाज ऐसे रहे जिन्होंने अपने बल्ले से मैच में तहलका ही मचा दिया। इन तीनों ही बल्लेबाजों ने 200 से ज्यादा के स्ट्राइक रेट से बल्लेबाजी की। हम बात कर रहे हैं केएल राहुल, सूर्यकुमार यादव और दिनेश कार्तिक की।

राहुल ने पारी की शुरुआत करते हुए 203.57 के स्ट्राइक रेट से 57 रन बनाए, जबकि सूर्यकुमार यादव ने 277.27 के स्ट्राइक रेट से 61 रन। डीके भले ही टीम के लिए बड़ी पारी नहीं खेल पाए, मगर उन्होंने 242.86 के स्ट्राइक रेट से महज 7 गेंदों पर 17 रन बनाए। इन तीनों की ताबड़तोड़ बल्लेबाजी ने टीम के स्कोरबोर्ड को 230 के पार लगाने में मदद की।

IND vs SA 2nd T20 मैच में भी फ्लॉप नजर आई मेहमान टीम

IND vs SA

जहां एक तरफ भारतीय टीम बल्लेबाजी में शानदार में नजर आई, वहीं अफ्रीकी टीम इस मैच में भी बल्ले से कुछ खास नहीं कर पाई। लेकिन टीम के दो बल्लेबाज ऐसे रहे जिन्होंने तूफ़ानी पारी खेली। हालांकि उनकी तूफ़ानी पारी भी टीम के लिए जीतने में मदद नहीं कर सकी। पारी की शुरुआत करने के लिए टेम्बा बवूमा और क्विंटन डी कॉक की जोड़ी आई।

अर्शदीप सिंह ने इस जोड़ी को तोड़ बवूमा का विकेट हासिल किया। उन्होंने कप्तान को ज़ीरो पर ही आउट कर दिया, लेकिन वे दूसरे सलामी बल्लेबाज क्विंटन को आउट नहीं कर सके। डी कॉक ने टीम के लिए 48 गेंदों पर 69 रन की नाबाद पारी खेली। इनके अलावा रेली रूसो इस मैच में भी अर्श की गेंद पर आउट हुए। अर्शदीप ने रेली के अलावा एडम मरकर्म का विकेट भी अपने नाम किया।

डी कॉक के अलावा डेविड मिलर ने अफ्रीकी टीम की ओर से बेहतरीन प्रदर्शन किया और शतकीय पारी खेली। उन्होंने महज 47 गेंदों पर 106 रन बनाए। ये उनके टी20 करियर का दूसरा शतक है। लेकिन उनकी ये शतकीय पारी भी टीम को जीत नहीं दिला सकी और टीम ने मैच (IND vs SA) में 16 रन से हार का सामना किया।