IND vs SA 2022

IND vs SA: भारत और साउथ अफ्रीका के बीच 5 मैचों की सीरीज का तीसरा मुकाबला 14 जून को शाम 7 बजे से विशाखापट्नम के वाईएस राजशेखर रेड्डी स्टेडियम में खेला जाएगा. यह मुकाबला भारतीय टीम के नजरिए से काफी महत्वपूर्ण होगा.

टीम इंडिया के लिए यह मैच करो या मरो की स्थिति वाला होने वाला है. ऋषभ पंत सीरीज बचाने के लिए इस मैच को हर स्थिति में जीतना चाहेंगे. क्योंकि, अफ्रीकन टीम 2-0 से आगे चल रही है. चलिए आपको बताते हैं कि तीसरे मुकाबले में दोनों टीमों की ओर से कौन से बल्लेबाज पारी की शुरूआत करने मैदान पर उतर सकते हैं?

IND vs SA: ऋतुराज गायकवाड़ और ईशान किशन

IND vs SA 2022
ishan kishan and gaikwad

IND vs SA: टीम इंडिया की तरफ से तीसरे मुकाबले में साउथ अफ्रीका के खिलाफ ईशान किशन और ऋतुराज गायकवाड़ को सलामी बल्लेबाज के तौर पर पारी की शुरूआत करते हुए देखा जा सकता है. टीम के पास विकल्प के तौर और खिलाड़ी है नहीं, इसलिए पंत ओपनिंग में इन्हीं खिलाड़ियों के साथ ही जा सकते हैं.

ईशान किशन इस सीरीज में शानदार बल्लेबाजी करते हुए नजर आ रहे हैं. उन्होंने पहले मैच में 76 और दूसरे मैच में 34 रनों की पारी खेली है. ऐसे में ईशान किशन तीसरे मैच में भी कहर बरपा सकते हैं. हालांकि उनके जोड़ीदार की फॉर्म चिंता का विषय बनी हुई है.

ऋतुराज गायकवाड़ पिछले दो मैचों में कोई खास कमाल नहीं दिखा सके हैं. उनके पास अच्छा मौका है कि इस सीरीज में रन बनाए और टीम में अपनी जगह पक्की करें. यह देखना दिलचस्प होगा कि क्या गायकवाड़ का बल्ला तीसरे मैच में रन बनाता है या नहीं. अगर वह इस मैच में रन नहीं बनाए तो उन्हें अगले मैच बाहर बिठाकर हुड्डा को मौका दिया जा सकता है. जिन्होंने रणजी में काफी रन बनाए थे.

टेम्बा बावुमा और रीज़ा हेंड्रिक्स

IND vs SA
Temba Bavuma and Reeza Hendricks

IND vs SA: साउथ अफ्रीका की तरफ से कप्तान टेम्बा बावुमा और रीजा हेंड्रिक्स को ओपनिंग करते हुए देखा जा सकता है. क्विंटन डी कॉक चोटिल होने के चलते बाहर हुए हैं, उनकी जगह विकेटकीपर हेनरिक क्लासेन को मौका दिया गया है. टेम्बा बावुमा और रीजा हेंड्रिक्स तीसरे मैच में ओपनिंग करते हुए किसी भी तरह का प्रेशर नहीं लेना चाहेंगे क्योंकि उनकी टीम 2-0 से आगे चल रही है. जिसकी वजह से यह दोनों खिलाड़ी खुलकर बल्लेबाजी कर सकते हैं.

साउथ अफ्रीका के कप्तान टेम्बा बावुमा एक बेहतरीन बल्लेबाज हैं. हालांकि वह पिछले मुकाबले में चहल के जाल में फंस गए थे और अर्धशतक (35) से चूक गए थे. लेकिन, टेम्बा नई गेंद के साथ बड़े प्रहार करने के लिए जाने जाते हैं.

इसकेअलावा वह पावर प्ले में तेजी से रन बटोरते हुए टीम को मजबूत स्थिति में पहुंचाने की काबिलियत रखते हैं. हांलाकि रीजा हेंड्रिक्स कटक के मैदान पर 4 रन ही बना सके. मगर इस खिलाड़ी में बड़े शॉट्स लगाने की क्षमता है. जो टीम इंडिया के लिए मुसीबत खड़ी कर सकता है.