oprning pair

भारत और दक्षिण अफ्रीका (IND vs SA) के बीच  3 मैचों की टी20 सीरीज का तीसरा मुकाबला 4 अक्टूबर को होलकर क्रिकेट स्टेडियम इंदौर में खेला जाएगा. टीम इंडिया इस सीरीज में 2-0 से आगे चल रही है. ऐसे में रोहित शर्मा एंड कंपनी आखिरी मुकाबला जीतकर क्लीन स्वीप करना चाहेंगी. जबकि मेहमान टीम दक्षिण अफ्रीका क्लीन स्वीप बचने के लिए हर संभल प्रयार करेगी. दोनों टीमों के कप्तान रोहित शर्मा और टेम्बा बावुमा अपनी-अपनी रणनीतियों को मैदान पर एक दूसरे के खिलाफ अंजाम देते हुए नजर आएंगे. चलिए इससे पहले जान लेते हैं कि दोनों टीमों की ओर से कौन से बल्लेबाज ओपिंग करते हुए नजर आ सकते हैं?

IND vs SA: रोहित शर्मा और सूर्यकुमार यादव

opning pair

टीम इंडिया की ओर से दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पारी का आगाज करते हुए कप्तान रोहित शर्मा  के साथ उनके नियमित सलामी जोड़ीदार केएल राहुल नजर नहीं आने वाले हैं क्योंकि टी20 विश्वकप से पहले कार्यभार प्रबंधन की नीति के तहत राहुल को आराम दिया गया है, तो इस बड़ी वजह के चलते अपनी शानदार फॉर्म में चल रहे सूर्यकुमार यादव को ओपनिंग करते देखा जा सकता है. आखिरी मुकाबले में राहुल और सूर्य ने विस्फोटक बल्लेबाजी की थी. वहीं पहले मुकाबले में हिटमैन बिना खाता खोले ही पवैलियन लौट गए,लेकिन उन्होंने दूसरे मुकाबले में 43 रनों की पारी खेलकर बरपाई करते हुए नजर आए. ऐसे में रोहित शर्मा आखिरी मुकाबले में भी बड़ी पारी खेलते हुए नजर आ सकते हैं. सूर्य के साथ उनकी जोड़ी देखना भी दिलचस्प साबित हो सकता है.

क्विंटन डी कॉक और रीजा हेन्ड्रिक्स

reeza hendricks quinton de kock
reeza hendricks and quinton de kock

4 अक्टूबर को होलकर क्रिकेट स्टेडियम इंदौर में खेले जाने वाले मुकाबले में साउथ अफ्रीका की तरफ से ओपनिंग जोड़ी में फेरबदल देखने को मिल सकता है. पिछले दोनों मुकाबलों फ्लॉप रहने वाले कप्तान टेम्बा बवुमा की जगह  क्विंटन डी कॉक के साथ रीजा हेंन्ड्रिक्स (Reeza Hendricks) को पारी की शुरूआत करते हुए देखा जा सकता है. हेंन्ड्रिक्स को कई मौको पर अफ्रीका के लिए पारी की शुरूआत करते हुए देखा गया है.

उन्होंने इसी साल आयरलैंड के खिलाफ ओपिनंग करते हुए टीम अच्छा स्टार्ट दिलाया था. जिसके मद्देनजर टेम्बा बवुमा अपने को एक स्थान नीचे खिसका कर हेंन्ड्रिक्स को मौका दे सकते हैं. वहीं दूसरी क्विंटन डी कॉक ने दूसे मुकाबले में नाबाद 69 रनों की पारी खेली थी, लेकिन वो अपनी टीम  को जीत की दहलीज पार नहीं करा सके थे. ऐसे में इन दोनों खिलाड़ियों के कंधों पर बड़ी जिम्मेदारी होगी कि आखिरी मुकाबले में टीम को अच्छी शुरूआत दिलाए.

 

One reply on “IND vs SA: केएल राहुल कि जगह रोहित शर्मा को मिलेगा नया जोड़ीदार, तीसरे T20 में बदल सकती है दोनों टीमों की सलामी जोड़ी”

Comments are closed.