jpg 1 1

IND vs SA 2021-22: भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket team) शेड्यूल आजकल काफी व्यस्त होने वाला है. न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज में 3-0 से जीत हासिल करने के बाद भारतीय टीम अब 2 टेस्ट मैचो की सीरीज के पहले मुकाबलें में हिस्सा ले रही है. इस सीरीज के समाप्त होने के ठीक बाद भारतीय टीम को साउथ अफ्रीका का दौरा करना है. हालाँकि इस दौरे (IND vs SA) पर अब रद्द होने का खतरा मंडराने लगा हैं. दरअसल दक्षिण अफ्रीका में कोरोना वायरस के नए वेरिएंट आने के कारण इस दौरे को रद्द किया जा सकता है.

रद्द हो सकता है भारत का साउथ अफ्रीका दौरा

IND vs SA

भारतीय टीम को न्यूजीलैंड के साथ 2 टेस्ट मैचो की सीरीज के बाद साउथ अफ्रीका का दौरा करना है. टीम इंडिया को दिसंबर के दूसरे सप्ताह में दक्षिण अफ्रीका के लिए रवाना होना है। इस दौरे पर (IND vs SA) टीम इंडिया को तीन-तीन मैचों की टेस्ट, वनडे इंटरनैशनल और टी20 इंटरनैशनल सीरीज खेलनी है. लेकिन उससे पहले अब इस दौरे पर रद्द होने का खतरा मंडराने लगा है. दरअसल दक्षिण अफ्रीका में कोरोना वायरस के नए वेरिएंट आने के बाद से हड़कंप सा मचा हुआ है। दुनिया भर के तमाम देश दक्षिण अफ्रीका की यात्रा पर बैन लगाने का विचार कर रहे हैं.

साउथ अफ्रीका में मौजूद है भारतीय ए टीम

IND vs SA

इंडिया-ए (India A)टीम इस समय दक्षिण अफ्रीका दौरे पर है. जहाँ दोनों टीमों के बीच 2 टेस्ट मैचो की सीरीज का पहला मैच खेला जाना है. उसके बाद इस टीम को एक दुसरे के साथ चार मैचो की लिमिटेड ओवर की सीरीज भी खेलनी हैं. तो वही भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच (IND vs SA) पहला टेस्ट मैच 17 दिसंबर से जोहांसबर्ग में खेला जाना है। लेकिन कोरोना की इस भयावह स्थिति को देखते हुए यह सीरीज रद्द भी हो सकता है.

साउथ अफ्रीका के ट्रैवल पर लग सकता है बैन

virat kohli 1636420863

इस समय नीदरलैंड की टीम भी दक्षिण अफ्रीकी दौरे पर है। नीदरलैंड क्रिकेट टीम मैनेजमेंट क्रिकेट दक्षिण अफ़्रीका के अधिकारियों से मिलेगा, यह फैसला करने पर कि क्या सीरीज के दूसरे और तीसरे वनडे मैच तय समयानुसार हो पाएंगे या नहीं. दक्षिण अफ़्रीका (South Africa) में इस सप्ताह कोरोना वायरस का नया वेरिएंट सामने आया है। दक्षिण अफ़्रीका को यात्रा करने वालों के लिए यूके की रेड लिस्ट में जोड़ा जाना है और अन्य देशों से ट्रैवल बैन भी लगने की उम्मीद है.

नया वेरिएंट ज्यादा आसानी से एक से दूसरे में पहुंचता है. दक्षिण अफ्रीका में पिछले सप्ताह से संक्रमित लोगों की संख्या में तेजी से इजाफा हुआ है. अगले कुछ सप्ताह में महामारी के चौथी लहर के टॉप पर होने की आशंका है और इससे वहां पर होने वाले मैचों के शेड्यूल प्रभावित हो सकते हैं.