IND vs SA

भारत और साउथ अफ्रीका (IND vs SA) के बीच खेला गया पहला टी20 मुकाबला बेहद ही शानदार रहा। दोनों टीमों के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज जारी है। ऑस्ट्रेलिया के बाद साउथ अफ्रीका की टीम एक बार फिर भारत दौरे पर आई है। इस दौरे में तीन मैचों की टी20 सीरीज और तीन ही मैचों की वनडे सीरीज शामिल है। टी20 सीरीज का पहला मुकाबला बुधवार यानी 28 सितंबर को तिरुवनंतपुरम के ग्रीनफील्ड इंटरनेशनल स्टेडियम में खेला गया, जहां मेजबान टीम की 8 विकेट से जीत हुई।

IND vs SA: बल्लेबाजी में बुरी तरह फ्लॉप हुई मेहमान टीम

IND vs SA: 1ST T20I 2022-TR

भारत के खिलाफ खेला गया पहला टी20 मुकाबला साउथ अफ्रीका (IND vs SA) के लिए किसी बुरे सपने से कम नहीं रहा। टीम के बल्लेबाज मैच में बहुत ही बुरी तरह से फ्लॉप हुए। टीम का कोई भी बल्लेबाज 41 से ज्यादा का स्कोर नहीं बना पया। 41 रनों की साथ केशव महाराज टीम के हाई स्कोरर रहे।

उनके अलावा एडेन मार्कराम ने टीम के लिए 25 रन और वेन पार्नेल ने 24 रनों की पारी खेली। इन खिलाड़ियों के अलावा टीम का कोई भी खिलाड़ी दहाई अंक का आंकड़ा भी नहीं छू सका। टीम के कप्तान टेम्बा बावुमा भी बिना खाता खोले पवेलियन लौट गए। ऐसे प्रदर्शन के बाद टीम ने 207 रनों का टारगेट भारत को दिया।

मैच में आई दीपक-अर्शदीप के नाम की आंधी

IND vs SA 1st T20 Match Report

टीम इंडिया (IND vs SA) की जीत के कारण कई रहे हो, लेकिन हीरो दीपक चाहर और अर्शदीप सिंह रहे। इन दोनों ही गेंदबाजों ने अपनी टीम के लिए बेहद शानदार प्रदर्शन किया और टीम की जीत में अहम योगदान दिया। मैच में इन दोनों गेंदबाजों को जसप्रीत बुमराह और भुवनेश्वर कुमार की रिप्लेसमेंट के तौर पर रखा गया था, जहां इन दोनों गेंदबाजों ने दिए गए मौके का फायदा उठाया और अपने प्रदर्शन से सबको प्रभावित किया।

अर्शदीप और दीपक की जोड़ी ने ऐसी गेंदबाजी की कि साउथ अफ्रीका की टीम 5 विकेट के नुकसान पर महज 9 ही रन बना पाई। दीपक ने टीम के लिए अपने कोटे के 4 ओवर में 2 विकेट लिए, जबकि अर्शदीप ने तीन। इनके अलावा ऑस्ट्रेलिया सीरीज में फ्लॉप रहे हर्षल पटेल ने भी दो सफलता हासिल की और अक्षर ने एक विकेट चटकाई।

IND vs SA: सूर्या-केएल के बल्ले का चला जादू

ind vs sa

गेंदबाजी के साथ-साथ भारतीय टीम बल्लेबाजी में भी कमाल की रही। रोहित शर्मा और विराट कोहली भले ही टीम के लिए अच्छा प्रदर्शन करने में नाकाम रहे, लेकिन केएल राहुल और सूर्यकुमार यादव ने गजब की बल्लेबाजी की। दोनों ही टीम के लिए मैच (IND vs SA) विनर साबित हुए। जहां केएल राहुल ने टीम के लिए अर्धशतकीय पारी खेल नाबाद 51 रन बनाए, वहीं सूर्यकुमार यादव ने छक्के-चौकों की बरसात करते हुए 33 गेंदों पर 50 रन का स्कोर खड़ा किया। इन दोनों की विस्फोटक पारी के दम पर टीम ने 8 विकेट के साथ जीत हासिल की। दूसरी ओर अफ्रीका के लिए एक विकेट एनरिक ने अपने नाम किया और एक रबाडा ने।

One reply on “IND vs SA: पहले आई अर्शदीप की आंधी, फिर चमके सूर्या-राहुल, भारत ने दक्षिण अफ्रीका को 8 विकेटों से रौंदा”

Comments are closed.