BCCI changed time due to rain in the first ODI of IND vs SA

भारत और साउथ अफ्रीका (IND vs SA) के बीच आज वनडे सीरीज का पहला मुकाबला खेला जाना है. लेकिन, उससे पहले बारिश ने इस मैच में खलल डाल दिया है. जिसके चलते बीसीसीआई को इस मुकाबले के समय में बदलाव करना पड़ा है. गुरूवार को पहला मैच लखनऊ के इकाना क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाना है. जिसके लिए टॉस 1 बजे संपन्न होने वाला था और 1:30 से मैच की शुरूआत होनी थी. लेकिन, बारिश ने इस मुकाबले (IND vs SA) का रोमांच किरकिरा कर दिया है.

बारिश की वजह से BCCI ने पहले ODI मैच का बदला समय

IND vs SA 1st ODI Weather report

दरअसल भारत और साउथ अफ्रीका के बीच आज यानी 6 अक्टूबर को तीन मैचों की वनडे श्रृंखला का पहला मैच खेला जाएगा. लेकिन, लखनऊ में लगातार हो रही बारिश की वजह से भारत बनाम साउथ अफ्रीका के बीच पहला वनडे मैच देर से शुरू होगा. इस खबर की ऑफिशियल जानकारी खुद बीसीसीआई ने ट्वीट कर दी है.

इससे पहले जारी शेड्यूल की बात करें तो पहले वनडे मैच के लिए पहली गेंद भारतीय समयानुसार 1 बजकर 30 मिनट पर फेंकी जाने वाली थी. लेकिन, अब मौसम खराब होने के कारण भारतीय क्रिकेट बोर्ड ने इसमें थोड़ा बदलाव किया है. शुरुआती इंस्पेक्शन के बाद टॉस और खेल के शुरू होने के समय को आधा घंटा आगे बढ़ा दिया गया है. ऐसे में अब टॉस एक बजे के बजाय डेढ़ बजे होगा. वहीं पहली गेंद 2 बजे फेंकी जाएगी.

लखनऊ में थम गई है बारिश

ekana stadium weather

फिलहाल फैंस के लिए अच्छी खबर यह है कि लखनऊ में बारिश अभी थम गई है. लेकिन, आसमान में अभी भी बादल छाए हुए हैं. लेकिन मीडिया खबरों की माने तो लखनऊ में अभी भी तेज हवाएं चल रही हैं और बारिश होने की संभावना बनी हुई है. हालांकि उम्मीद है कि अब बारिश इस रोमांच में खलल ना बने.

पहले ODI में साउथ अफ्रीका के खिलाफ ऐसी हो सकती है भारत की प्लेइंग-XI

India predicted Playing XI Against South Africa in 1st ODI

शिखर धवन (कप्तान), शुभमन गिल, श्रेयस अय्यर (उपकप्तान), ईशान किशन, संजू सैमसन, राहुल त्रिपाठी, शार्दुल ठाकुर, दीपक चाहर, कुलदीप यादव, रवि बिश्नोई और मोहम्मद सिराज.