IND vs SA

साउथ अफ्रीका के खिलाफ भारतीय टीम (IND vs SA) पहले एकदिवसीय मुकाबले में बहुत ही बुरी नजर आई। गेंदबाजी के साथ-साथ टीम बल्लेबाजी में भी फ्लॉप हुई। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने आई मेहमान टीम को अच्छी नहीं मिल पाई। खराब शुरुआत के साथ टीम ने मेजबान टीम के सामने 250 रनों का लक्ष्य रखा। जवाब में भारतीय टीम दिए गए निर्धारित किए गए लक्ष्य को हासिल करने में नाकामयाब हुई। परिणामस्वरूप शिखर धवन की कप्तानी में भारत को 9 रन से शिकस्त का सामना करना पड़ा।

IND vs SA: अफ्रीकी टीम ने निर्धारित किया 250 रन का लक्ष्य

IND vs SA

पहले बल्लेबाजी करते हुए दक्षिण अफ्रीका (IND vs SA) की टीम को अच्छी शुरुआत भले ही नहीं मिल पाई, लेकिन टीम के डेविड मिलर और हेनरिक क्लासेन ने कमाल का प्रदर्शन दिखाया। पारी की शुरुआत करने के लिए यानेमन मलान ने 22 रन की पारी खेली, जबकि दूसरे सलामी बल्लेबाज क्विंटन डी कोक 48 रनों पर ही पवेलियन लौट गए। वहीं कप्तान टेम्बा बवूमा का बल्ला इस मैच में भी शांत नजर आया और उन्होंने महज 8 रन बनाए।

एडन मारक्रम इकलौते ऐसे बल्लेबाज रहे जो टीम के लिए एक भी रन नहीं बना सके। जहांएक तरफ  टीम के सभी बल्लेबाज अच्छा प्रदर्शन दिखाने में फेल हुए, तो दूसरी तरफ मिलर और हेनरिक की जोड़ी ने भारतीय गेंदबाजों को खूब पिटाई की। हेनरिक और मिलर ने टीम के लिए नाबाद पारी खेलते हुए क्रमश: 74 और 75 रन जोड़े। इन दोनों की आतिशी पारी के दम पर ही टीम 249 रनों का स्कोर खड़ा कर पाई।

डेब्यू मैच में बुरी तरह फ्लॉप हुए रवि बिश्नोई

IND vs SA

गेंदबाजी में टीम इंडिया (IND vs SA) एक बार फिर बुरी तरह फ्लॉप हुई। शार्दूल ठाकुर के अलावा टीम के गेंदबाज अपनी गेंदबाजी का कमाल दिखाने में पूरी तरह से नाकामयाब रही। वहीं भारत के लिए एकदिवसीय फॉर्म में डेब्यू कर रहे रवि बिश्नोई मेजबान टीम के लिए महंगे साबित हुए। कप्तान उन्होंने अपने कोटे के आठ ओवरों में गेंदबाजी करते हुए विरोधी टीम पर रनों की जमकर बारिश की।

टीम के इस युवा गेंदबाज ने एक ही सफलता हासिल करते हुए 69 रन लुटाए। इस दौरान उनका इकानॉमी रेट 8.62 का रहा। मोहम्मद सिराज और आवेश खान ऐसा गेंदबाज रहे जिन्होंने एक भी विकेट नहीं ली। शार्दूल ने 8 ओवरों में एक मेडन ओवर डालते और 35 रन खर्च करते हुए दो विकेट ली। कुलदीप यादव ने एक विकेट अपने नाम दर्ज की।

IND vs SA: खराब बल्लेबाजी के चलते टीम ने बनाए 240 रन

IND vs SA

जवाब में भारतीय टीम (IND vs SA) की शुरुआत भी अच्छी नहीं रहे। टीम की सलामी जोड़ी छोटी-छोटी पारी खेलकर आउट हो गए। सलामी बल्लेबाज शिखर धवन ने 4 रन और शुभमन गिल ने 3 रन की पारी खेली। तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए रुतुराज गायकवाड 19 रन की पारी खेल पवेलियन लौट गए। ईशान किशन ने 37 गेंदों पर 20 रन बनाए, जबकि श्रेयस अय्यर ने अर्धशतकीय पारी खेलते हुए 50 रन का सहयोग दिया।

वहीं संजू सैमसन टीम के लिए संकटमोचक बनकर उभरे और 86 रनों की शानदार पारी खेली। गेंदबाजी में कमाल के रहे लॉर्ड ठाकुर 33 रन की पारी खेलकर आउट हो गए। इनके अलावा टीम के गेंदबाज कुल मिलाकर 7 रन बनाने में ही सफल हुए। इस प्रदर्शन के साथ टीम निर्धारित 40 ओवर में 240 रन ही बना पाई।

2 replies on “IND vs SA: पहले ODI में आखिरी गेंद तक लड़े संजू सैमसन, दक्षिण अफ्रीका ने 9 रनों से मारी बाजी, सीरीज में बनाई 1-0 की बढ़त”

Comments are closed.