IND vs SA: 1st odi 2022- pitch and weather report

IND vs SA: भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच 3 मैचों की रोमांचक T20I सीरीज़ अब समाप्त हो गई है. जिसमें भारतीय टीम ने 2-1 से बाज़ी मार ली. वहीं अब बारी है एकदिवसीय श्रृंखला की. जी हां, भारत और साउथ अफ्रीका के बीच अब 3 मैचों की ही वनडे सीरीज़ भी खेली जाएगी. जिसका आगाज़ 6 अक्टूबर गुरुवार से होने जा रहा है. ऐसे में दोनों टीमें पहले वनडे मुकाबले को अपने नाम कर सीरीज़ की अच्छी शुरुआत करना चाहेंगी. तो आइये जानते हैं कि गुरुवार को खेले जाने वाले भारत और दक्षिण अफ्रीका (IND vs SA) के बीच पहले वनडे में पिच और मौसम का क्या मिजाज रहने वाला है.

IND vs SA: पिच रिपोर्ट

Ekana Cricket Stadium- ind vs sa- 1st odi 2022

आपको बता दें कि टीम इंडिया और साउथ अफ्रीका के बीच श्रृंखला का पहला एकदिवसीय मुकाबला लखनऊ के इकाना क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा. इकाना स्टेडियम की पिच काली मिट्टी से बनी हुई है. जिसके चलते यहां तेज़ गेंदबाज़ों को पिच से अच्छा उछाल मिलेगा. शुरुआती कुछ ओवरों में तेज़ गेंदबाज़ को अच्छी मदद मिल सकती है. वहीं स्पिनर्स के लिए भी यह पिच काफी ज़्यादा कारगर साबित हो सकती है.

हालांकि इसके बावजूद बल्लेबाज़ों के लिए भी यह पिच अनुकूल है. अगर वह शुरुआती कुछ ओवर पिच पर संभलकर निकाल दें, तो बोर्ड पर अच्छे रन लगा सकते हैं. पिच पर अच्छा बाउंस होने की वजह से गेंद बल्ले पर भी अच्छी तरह से आएगी. ऐसे में कहा जा सकता है कि पहले वनडे में बल्ले और गेंद के बीच अच्छा कॉन्टेस्ट देखने को मिलेगा. बता दें कि अब तक भारत ने इस पिच पर एक भी एकदिवसीय मुकाबला नहीं खेला है.

IND vs SA: वेदर रिपोर्ट

IND vs SA: 1st ODI 2022- weather Report

भारत और दक्षिण अफ्रीका (IND vs SA) के बीच लखनऊ में खेले जाने वाले पहले वनडे मुकाबले में मौसम की बात करें तो मुकाबले के दौरान मौसम काफी ज़्यादा ठंडा रहने वाला है. आसमान में बादलों का ढकाव भी देखने को मिलेगा. साथ ही बारिश की भी पूरी उम्मीद है. वहीं मैदान में ठंडी हवा के साथ-साथ अगर बारिश हुई तो मैच के शुरू होने में भी देरी हो सकती है.

मैच वाले दिन न्यूनतम तापमान 23 डिग्री सेल्सियस और उच्चतम तापमान 27 डिग्री सेल्सियस रहने वाला है. जबकि ह्यूमिडिटी 100 प्रतिशत रहने की संभावना है. वहीं 14 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ़्तार से हवा चलेगी. जबकि वेदर डॉट कॉम की माने तो गुरुवार को लखनऊ में 100 प्रतिशत बारिश के आसार हैं. ऐसे में बारिश के चलते भारत-दक्षिण अफ्रीका के बीच होने वाला पहला वनडे मुकाबला रद्द भी हो सकता है.