IND vs PAK

IND vs PAK: क्रिकेट की दुनिया के 2 सबसे चिर-प्रतिद्वंदी, भारत और पाकिस्तान के बीच का हरेक मुकाबला, वर्ल्ड कप के मुकाबलें की ही तरह होती हैं. दोनों ही टीमें कभी भी एक दुसरे के खिलाफ हारना नहीं चाहती हैं.

अभी हाल में हुए T20 World cup 2021 के पहले लीग मुकाबलें (IND vs PAK) में पाकिस्तान ने भारतीय टीम को 10 विकेट से एक करारी शिकस्त देकर, वर्ल्ड कप में चले आ रहे लगातार 12 हार के सिलसिले को रोक दिया. अब एक बार फिर से दोनों ही टीमें वर्ल्डकप के मैच में भिड़ने के लिए तैयार हैं. हालाँकि यह मैच महिला क्रिकेट का हैं.

वर्ल्ड कप में भिड़ेंगी भारत और पाकिस्तान

IND vs PAK

भारत और पाकिस्तान के बीच खेला जाने हरेक क्रिकेट मैच एक वॉर की तरह होता हैं. चाहे वो पुरुषो की टीम हो या महिलाओं की. भारत और पाकिस्‍तान (IND vs PAK) के बीच अगले साल 6 मार्च को आईसीसी वीमंस क्रिकेट वर्ल्‍ड कप 2022 (ICC Women’s Cricket World Cup 2022) का मुकाबला खेला जाएगा. भारतीय टीम इस (IND vs PAK) मैच के साथ टूर्नामेंट में अपने अभियान का आगाज करेगी.

टूर्नामेंट 4 मार्च को शुरू होगा. पहला मुकाबला मेजबान न्‍यूजीलैंड और वेस्‍टइंडीज (NZ vs WI) के बीच खेला जाएगा. इसके बाद हैमिल्‍टन में इंग्‍लैंड और ऑस्‍ट्रेलिया (ENG vs AUS) की टीम आमने सामने होगी. 31‍ दिन में कुल 31 मैच खेले जाएंगे.

3 अप्रैल को खेला जाएगा फाइनल मुकाबला

IND vs PAK

आईसीसी वीमंस वर्ल्‍ड कप 2022 (ICC Women’s Cricket World Cup 2022) लीग फॉर्मेट में खेला जाएगा, जहां सभी 8 टीमें एक बार एक दूसरे का सामना करेगी. लीग में टॉप 4 पर रहने वाली टीमों के बीच सेमीफाइनल मुकाबला खेला जाएगा. वर्ल्‍ड कप का पहला सेमीफाइनल मुकाबला वेलिंगटन में 30 मार्च को खेला जाएगा. हेग्‍ले ओवल में 31 मार्च को दूसरा सेमीफाइनल मैच खेला जाएगा. आईसीसी वीमंस वर्ल्‍ड कप 2022 का खिताबी मुकाबला 3 अप्रैल को खेला जाएगा. आईसीसी के अनुसार दोनों सेमीफाइनल और फाइनल के लिए रिजर्व डे भी रखा गया है.

इससे पहले साल 2020 में ऑस्ट्रेलिया में हुए वीमंस वर्ल्‍ड कप के फाइनल में मेजबान ऑस्ट्रेलिया ने मिताली राज (Mithali Raj)  की कप्तानी वाली भारतीय टीम को हराकर खिताब पर कब्ज़ा किया था.