From PM Modi to Sachin Tendulkar, all the Indian players congratulated Team India on the victory against Pakistan

IND vs PAK: एशिया कप में भारतीय टीम ने अपनी अभियान की शुरुआत जीत के साथ की है. 28 अगस्त को खेले गये चिर प्रतिद्वंदी पाकिस्तान के खिलाफ़ (IND vs PAK) मैच में 5 विकेट की शानदार जीत दर्ज की. मैच के दौरान दोनों ही टीमों ने एक दूसरे को कड़ी टक्कर दी लेकिन अंत में भारतीय टीम पाकिस्तान से पिछले वर्ल्ड कप 2021 की हार का बदला लेने में कामयाब रही. ऐसे में भारतीय टीम की जीत पर क्रिकेट जगत से दिग्गजों ने भी सोशल मीडिया पर खास अंदाज में बधाई है.

सचिन से लेकर शमी तक सबने दी बधाईयां

From PM Modi to Sachin Tendulkar, all the Indian players congratulated Team India

भारतीय टीम के लिए पाकिस्तान (IND vs PAK) के खिलाफ जीत हमेशा ही ख़ास कही जाती है. ऐसे में सोशल मीडिया पर चारों तरफ से टीम को बधाई देने वालो का तांता लगा हुआ है. देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी ने लिए लिखा, ‘टीम इंडिया ने आज एशिया कप 2022 के मैच में शानदार प्रदर्शन किया. टीम ने जबरदस्त टैलेंट और टेम्परामेंट का प्रदर्शन किया. उन्हें जीत पर बधाई.’

वही क्रिकेट के भगवान सचिन ने भी सोशल मीडिया पर टीम को तारीफ करते हुए कहा, दोनों टीमों के तेज़ गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन किया लेकिन अंत (IND vs PAK) में हार्दिक पंड्या की बेहतरीन बल्लेबाजी के साथ जडेजा और कोहली का समर्थन से टीम को जीत मिली. 

सचिन तेंदुलकर

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

अमित शाह

वीवीएस लक्ष्मण 

क्रुणाल पंड्या

जसप्रीत बुमराह 

मोहम्मद शमी

गौतम गंभीर

मयंक अग्रवाल

ऋषभ पंत

भारत ने लिया वर्ल्ड कप की हार का बदला

IND vs PAK

IND vs PAK मुकाबले में भारतीय गेंदबाजों ने अभी तक रोहित शर्मा के पहले गेंदबाज़ी के फैसले को सही साबित किया है. पाकिस्तान के कप्तान बाबर आज़म (Babar Azam) को भुवनेश्वर कुमार ने 10 रन पर पवेलियन भेजा और इसके बाद फखर ज़मान को आवेश खान ने चलता किया. सलामी बल्लेबाज़ रिजवान (43 रन) के अलावा कोई भी बल्लेबाज़ ख़ास प्रदर्शन नहीं कर पाया और पूरी टीम 19.5 ओवर में 146 रन बनाकर डेर हो गई.

भारतीय टीम की शुरुआत काफी ख़राब रही और केएल राहुल बिना खाता खोले बोल्ड हो गए. कोहली (35 रन, 34 गेंद ) और जडेजा (35 रन, 29 गेंद) ने अच्छी पारियां खेली लेकिन मैच में भारतीय टीम के जीत के हीरो हार्दिक पांड्या रहे जिन्होंने 17 गेंदों में 33 रन की तूफानी पारी खेल पाकिस्तान को करारी शिकस्त दी. वहीं विरोधी टीम की ओर से मोहम्मद नवाज़ ने तीन विकेट अपने नाम किये थे.