IND vs PAK
IND vs PAK

भारत और पाकिस्तान (IND vs PAK) के बीच आज यानि 28 अगस्त को महामुकाबला खेला जाना है. इस मैच को लेकर भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा एंड कंपनी पूरी तरह तैयार नजर आ रही है. भारत के पास टी20 विश्व कप में मिली हार का बदला लेना का पूरा मौका होगा. जबकि बाबर जीत की लय को बरकरार रखना चाहेंगे. वहीं इस मैच की जीत हार का फैसला टॉस पर भी निर्भर करेगा. ऐसा माना जाता है कि जिस पर भारत के पूर्व ओपनर आकाश चोपड़ा (Aakash Chopra) ने बड़ी प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि टॉस हारने के बाद भी भारत का पलड़ा कैसे भारी रह सकता है?

Aakash Chopra ने टॉस हारने पर कही ये बात

aakash chopra

भारत और पाकिस्तान (IND vs PAK) के बीच 28 अगस्त को भारतीय समयानुसार शाम 7:30 बजे दुबई में पाकिस्तान से भिड़ेगी. भारतीय टीम इस एशिया कप की डिफेंडिंग चैंपियन है. भारत ने रोहित शर्मा की कप्तानी में 2018 में टूर्नामेंट जीता था. मगर टीम इंडिया की नजर मौजूदा कप पर होगी. ऐसे में हर कोई इस मैच सिक्का उछाले जाने उछाले जाने का बड़ी बेसब्री से इंतजार कर रहा है. वहीं आकाश चोपड़ा (Aakash Chopra) का मानना है भारतीय टीम टॉस हारने के बाद भी इंडिया पाकिस्तान की टीम को हरा सकती है. जिस पर उन्होंने अपना तर्क देते हुए कहा,

“दुबई की पिच में बहुत घास है और तेज गेंदबाजों के लिए मदद है. शाहीन अफरीदी की अनुपस्थिति ने पाकिस्तान को काफी पीछे धकेल दिया है. वे कहते हैं कि यह दुबई में ‘टॉस जीतो, मैच जीतो’. लेकिन, मुझे लगता है कि टॉस हारने के बाद भी भारत पाकिस्तान को हरा सकता है. पाकिस्तान शाहीन के बिना पहले जैसा नहीं है.

Aakash chopra

IND vs PAK: शाहीन अफरीदी की खलेगी कमी?

KL Rahul on Shaheen Afridi
Shaheen Afridi

पाकिस्तान के तेज गेंदबाज शाहीन अफरीदी पिछले हफ्ते एशिया कप से बाहर हो गए. क्योंकि उनको दाहिने घुटने में चोट लगी थी. जबकि भारत की तरफ जसप्रीत बुमराह और हर्षल पटेल भी चोट के कारण इस टूर्नामेंट का हिस्सा नहीं है. बता दे कि दोनों ही टीमें के मैन गेंदबाज इंजरी की वजह से इस टूर्नामेंट का हिस्सा नहीं है.

ऐसे में पाकिस्तान की टीम को शाहीन अफरीदी की कमी खल सकती है, क्योंकि पिछले साल ने शाहीन ने अपने प्रदर्शन से भारतीय बल्लेबाजों की हालात पतली कर दी थी. हालांकि उनकी जगह मोहम्मद हसनैन को टी20 एशिया कप 2022 के लिए पाकिस्तान की 15 सदस्यीय टीम में जगह मिली है, जो शाहीन अफरीदी के रिप्लेसमेंट के तौर पर टीम से जुड़े हैं.