IND vs PAK - Tauseef Ahmed

एशिया कप 2022 का आगाज 27 अगस्त से होने जा रहा है. जिसका दूसरा मुकाबला भारत और पाकिस्तान (IND vs PAK) के बीच 28 अगस्त को खेला जाना है. क्रिकेट जगत और दोनों देशों के फैंस के बीच इसको लेकर हलचल तेज हो गई है.

जैसे-जैसे दोनों चिर-प्रतिद्वंद्वी टीमें के मुकाबले का समय करीब आता चला जाता है. ठीक वैसे ही चर्चाओं का बाजार गरम होने लगता है. इसी बीच पाकिस्तान के पूर्व खिलाड़ी ने तौसीफ अहमद ने एशिया कप के लिए घोषित की गई पाक टीम के खिलाड़ियों के चयन पर सवाल उठाए हैं. उन्होंने बाबर आजम एंड कंपनी की धज्जियां उड़ाई हैं.

IND vs PAK मैच से पहले पूर्व पाक खिलाड़ी का बयान

Tauseef Ahmed

टी20 विश्व कप 2021 के बाद एक बार एशिया कप 2022 में भारत और पाकिस्तान (IND vs PAK) के बीच जोरदार भिंडत देखने को मिलने की उम्मीद है. लेकिन इसी बीच पाकिस्तान के पूर्व खिलाड़ी एशिया कप 2022 के लिए की घोषित की गई पाक टीम से नाखुश नजर आ रहे हैं.

क्योंकि टीम में हसन अली को जगह मिली है और ना ही अनुभवी शोएब मलिक का नाम शामिल किया गया है. इसके अलावा मध्य क्रम में भी अनुभवी बल्लेबाजों की कमी साफ दिख रही है. जिसे लेकर पूर्व खिलाड़ी तौसीफ अहमद ने Paktv पर बातचीत के दौरान कहा,

“ये रोना-धोना तो बहुत पुराना है. आपने टीम में ठहराव लाने और उसको टिकाऊ बनाने का प्रयास नहीं किया गया है. जो खिलाड़ी टीम में कुछ साल पहले थे, वही खिलाड़ी किसी ना किसी तरह से लौटकर फिर टीम में आ रहे हैं.”

“जब इतना बड़ा टूर्नामेंट आने वाला है तब आप वापस उन्हीं खिलाड़ियों के पास जा रहे हैं जिनको आपने कभी कहा था कि उनको क्रिकेट छोड़ देना चाहिए. इसका मतलब साफ है कि आपके पास कोई बैकअप प्लान मौजूद ही नहीं था.”

“हम चाहते हैं कि हमारी टीम अच्छी हो” – तौसीफ अहमद

babar zama

भारत और पाकिस्तान (IND vs PAK) दोनों ही मुल्कों क्रिकेट की दिवानगी देखते ही बनती है, क्योंकि दोनों ही देशों में क्रिकेट खूब पसंद किया है. अब वो दिन ज्यादा दूर नहीं जब भारत और पाकिस्तान के बीच हाई वोल्टेज महामुकाबला देखने को मिलेगा.

बता दें कि 28 अगस्त को दोनों टीमें आमने सामने होगी, लेकिन उससे पहले ही पाकिस्तानियों ने रोना-धोना शुरू कर दिया है. वहीं पूर्व खिलाड़ी तौसीफ अहमद (Tauseef Ahmed) ने पाक टीम में खामियां गिनाते हुए कहा,

“हम चाहते हैं कि हमारी टीम अच्छी हो. हम सोच रहे थे कि शोएब मलिक को चुना जाएगा. ऐसे खिलाड़ियों की इसी समय याद आती है. लेकिन हमें एशिया कप की कोई चिंता नहीं है, हम बस भारत के खिलाफ होने वाले 2-3 मैचों की चिंता करते हैं. बस ये मैच जीत जाएं तो काफी है। ये सही तरीका नहीं है, आपको रणनीति की जरूरत होती है.”