IND vs PAK-t20 WC

भारत और पाकिस्तान (IND vs PAK) के बीच बहुप्रतिक्षित आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2021 (ICC T20 World Cup 2021) के मुकाबले की तारीख की अनाउंसमेंट हो गई है. इन दोनों देशों के बीच होने वाले क्रिकेट का इंतजार पूरी दुनिया को रहता है. बीते 9 साल से इन दोनों टीमों के बीच एक भी द्विपक्षीय सीरीज नहीं हुई है. ऐसे में टी20 वर्ल्ड कप 2021 में इनका एक-दूसरे से कब आमना-सामना होगा, बताएंगे आपको इस रिपोर्ट के जरिए…

इस दिन होगा भारत-पाक का आमना सामना

IND vs PAK

दरअसल क्रिकेट में एक-दूसरे के कड़े प्रतिद्वंदी रहे पाक और टीम इंडिया इस साल होने वाले टी20 वर्ल्ड कप 2021 में एक-दूसरे के खिलाफ 24 अक्टूबर को उतरेंगी. इससे पहले आईसीसी (ICC) ने इस टूर्नामेंट के लिए ग्रुप्स की घोषणा की थी. इस टूर्नामेंट की मेजबानी भारत के हाथों में सौंपी गई है. जिसका आयोजन बीसीसीआई ओमान और यूएई में कर रहा है. इसकी शुरूआत 17 अक्टूबर से होगा और आखिरी मुकाबला 14 नवंबर को खेला जाएगा.

इस बड़े टूर्नामेंट में कुल 16 टीमें उतरेंगी. न्यूज एजेंसी एएनआई के हवाले से आई रिपोर्ट की माने तो सूत्र ने इस भारत और पाकिस्तान (IND vs PAK) के बीच होने वाले मुकाबले के डेट की पुष्टि की है. सूत्र ने जानकारी देते हुए बताया कि, “हां, इन दोनों टीमों के बीच 24 अक्टूबर को मैच खेला जाएगा. रिपोर्ट की माने तो इस सप्ताह आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2021 के शेड्यूल की घोषणा की जा सकती है.”

पहले दौर में क्वॉलिफाइंग इवेंट होगा

photo 2021 08 04 17 56 31

बात करें  के बीच होने वाले भारत और पाकिस्तान (IND vs PAK) के मैच की तो फैंस दोनों टीमों के मुकाबले के लिए अक्सर एक्साइडेट रहते हैं. इसके पीछे की एक बड़ी वजह ये भी रही है कि, काफी लंबे वक्त से इनके बीच एक भी द्विपक्षीय प्रतियोगिता नहीं हुई है. आपकी जानकारी के लिए बता दें कि, इस टूर्नामेंट के पहले दौर में क्वॉलिफाइंग इवेंट होगा. इसमें कुल आठ टीमें पहले से क्वॉलिफाई करने के लिए खेलेंगी.

तो वहीं 4 टीमें क्वॉलिफायर के लिए हिस्सा लेंगी. मुख्य दौर में जगह पक्की करने के लिए 8 टीमें हैं. जिसमें  बांग्लादेश, श्रीलंका, आयरलैंड, नीदरलैंड, स्कॉटलैंड, नामीबिया, ओमान और पापुआ न्यू गिनी का नाम शामिल है. हालांकि इस टूर्नामेंट का आयोजन भारत में ही होना था. लेकिन, कोरोना महामारी को ध्यान में रखते हुए इसे यूएई में शिफ्ट किय गया है.

आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप ग्रुप

ICC T20 World Cup 2020 Trophy

राउंड 1

ग्रुप ए: श्रीलंका, आयरलैंड, नीदरलैंड्स, नामबिया

ग्रुप बी: बांग्लादेश, स्कॉटलैंड, पपुआ न्यू गिनी, ओमान

सुपर 12

ग्रुप 1: ऑस्ट्रेलिया, इंग्लैंड, दक्षिण अफ्रीका, वेस्टइंडीज, ए1, बी2

ग्रुप 2: भारत, पाकिस्तान, न्यूजीलैंड, अफगानिस्तान, बी1, ए2.