shaheen afridi on Kohli Wicket

IND vs PAK: पाकिस्तान के खतरनाक गेंदबाज शाहीन शाह अफरीदी ने होने वाले टी20 विश्वकप सो पहले भारतीय टीम को चेतावनी दे डाली है. दरअसल, आईसीसी ने ऐलान किया है कि टी20 विश्व कप 2022 का आगाज 16 अक्टूबर से होगा और फाइनल 13 नवंबर को खेला जाएगा. खिताबी मुकाबला मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड (एमसीजी) में होगा. जिसमें एक बार फिर इंडिया और पाकिस्तान की टक्कर देखने को मिलेगी. वहीं इस मुकाबले को लेकर पाकिस्तान के तेज गेंदबाज ने शाहीन शाह अफरीदी (Shaheen Shah Afridi) की प्रतिक्रिया सामने आई है.

शाहीन शाह ने भारत के खिलाफ की शानदार गेंदबाजी

shaheen afridi vs india

टी20 विश्व कप 2021 में मुकाबले में शाहीन शाह अफरीदी (Shaheen Shah Afridi) ने घातक गेंदबाजी की थी. भारत और पाक के मुकाबले में शाहीन शाह अफरीदी ने अपनी गेंदबाजी से भारत की कमर तोड़ दी थी. जिसके बाद भारतो  टी20 विश्व कप 2021 के सारे मैचो में हार का सामना करना पड़ा. शाहीन शाह भारत के कई अहम विकेट चटका कर पाकिस्तान टीम को मजबूत स्थिति में लाकर खड़ा कर दिया था.

उन्होंने पहले ही ओवर में रोहित शर्मा को आउट कर बड़ा झटका दिया था और उसके बाद एक बेहतरीन गेंद पर केएल राहुल को भी बोल्ड कर दिया था. इसके बाद उन्होंने भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली का भी विकेट निकाला था. उनके इस शानदार परफॉर्मेंस के बदौलत ही पाकिस्तान की टीम पहली बार भारत को वर्ल्ड कप के किसी भी मैच में हराने में कामयाब रही.

IND vs PAK मैच पर शाहीन शाह अफरीदी ने दी ये प्रतिक्रिया

aheen Shah Afrid

टी20 विश्व कप के आठवां संस्करण का आयोजन ऑस्ट्रेलिया के सात शहरों में होगा. टूर्नामेंट के कुल 45 मुकाबले एडिलेड, ब्रिस्बेन, जिलॉन्ग, होबार्ट, मेलबर्न, पर्थ और सिडनी में खेले जाएंगे. टूर्नामेंट का पहला सेमीफाइनल 9 नवंबर को सिडनी जबकि दूसरा सेमीफाइनल 10 नवंबर को एडिलेड में होगा. वहीं टीम इंडिया टूर्नामेंट में अपना पहला मैच पाकिस्तान (India vs Pakistan) से खेलेगी. यह मुकाबला 23 अक्टूबर को मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड में खेला जाएगा. उससे पहले पाकिस्तान की टीम काफी उत्सुक नजर आ रही है. पाकिस्तान के  गेंदबाज शाहीन शाह अफरीदी ने पिछले मुकाबले को लेकर कहा कि,

“कई सारे खिलाड़ी ऐसे थे जो टी20 वर्ल्ड कप में पहली बार भारत के खिलाफ खेल रहे थे। हफीज और शोएब भाई के अलावा सभी खिलाड़ी नए थे। हमारे लिए ये मुकाबला एक मौके की तरह था। हमने काफी अच्छी तैयारी कर रखी थी और खुद के ऊपर पूरा भरोसा था। कप्तान का रोल इस तरह के मुकाबलों में काफी बड़ा होता है और उन्होंने मुझे और टीम को काफी सपोर्ट किया। टीम का माहौल काफी जबरदस्त था। सभी खिलाड़ियों को एक दूसरे पर पूरा विश्वास था”